trendingNow1zeeHindustan2362508
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Heavy Rain in Delhi-NCR: उत्तराखंड से दिल्ली तक आसमान से बरसी आफत की बारिश, जानें आज किन-किन राज्यों में बारिश का अलर्ट, पढ़ें वेदर अपडेट

Heavy rain Thundershower: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के कारण त्राहिमान मचा हुआ है. एक बार फिर से राजधानी दिल्ली भारी बारिश के बाद जलजमाव हो गई है. करोल बाग, राजेंद्र नगर, मुखर्जी नगर के साथ-साथ सदर बाजार, के अलावा गाजियाबाद, नोएडा में भी भारी बारिश का तांडव देखने को मिला है. पढ़ें वेदर अपडेट वो भी विस्तार से...

Advertisement
Heavy Rain in Delhi-NCR: उत्तराखंड से दिल्ली तक आसमान से बरसी आफत की बारिश, जानें आज किन-किन राज्यों में बारिश का अलर्ट, पढ़ें वेदर अपडेट

नई दिल्ली, Delhi Rain Alert: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में बीते बुधवार की शाम से जोरदार बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. राजधानी के साथ-साथ नोएडा, गाजियाबाद भीषण बारिश के बाद जलभराव देखने को मिला. शाम 6 बजे से शुरू हुई जोरदार बारिश के कारण वाहनों की रफ्तार थम गई. वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज यानी कि 1 अगस्त को भी भारी से बहुत अधिक बारिश के साथ-साथ बिजली कड़कने की चेतावनी जारी करते हुए लोगों से सावधानी बरतने सलाह दी है. वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली सरकार ने आज सभी स्कूल बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. 

भारी बारिश से मचा हाहाकार...
बुधवार शाम से हो रही जोरदार बारिश के कारण एक बार फिर से राजधानी दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, हरियाणा के कई इलाकों में पारी भर गया.  लोगों के घरों में पानी भर जाने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं भारी बारिश के बाद नोएडा, गाजियाबाद दिल्ली के लोगों की रात बिना बिजली के गुजरी. वहीं नोएडा के बोटैनिकल गार्डन से लेकर गोफ कोर्स, सेक्टर  34 के साथ-साथ 62 से होते हुए गाजियाबाद के इंदिरापुरम, वसुंधरा, मोहन नगर तक करीब 4 घंटे का जाम था. भीषण जाम के कारण लोग पैदल ही अपने घर की ओर निकलने को मजबूर हो गए. बता दने कि दिल्ली में बेसमेंट में संचालित कोचिंग सेंटर में पानी भरने से पिछले दिनों तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी. वहीं बुधवार को हुई जोरदार बारिश के बाद एक बार फिर से यहां के बेसमेंट में जलजमाव देखने को मिला है. सड़कें मानो तालाब में तब्दील हो गईं हो. 

एक बार फिर पानी में डूबे शहर...
बुधवार से हो रही जोरदार बारिश के बाद गर्मी से जूझ रही राजधानी को राहत तो मिली, लेकिन दिल्ली के कई इलाकों एक बार फिर से बरसात के पानी में डूब गए. यह बारिश लोगों के लिए राहत कम और मुसीबत ज्यादा लेकर आई है. गुडगाँव से लेकर पंजाब तक और दिल्ली से लेकर यूपी तक हर जगह भारी बारिश से त्राह‍िमाम मचा हुआ है. सड़कों पर पानी भर जाने के कारण लोगों को घंटों भीषण जाम का सामना करना पड़ा. वहीं मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में उत्तराखंड के चंपावत, देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी-गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल, उधम सिंह नगर में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत बारिश और बिजली गिरने का रेड अलर्ट जारी कर दिया है. 

12 साल बाद केदारनाथ में फिर मची तबाही
केदारनाथ में 12 साल बाद फिर बड़ी तबाही देखने को मिली है. उत्तराखंड में भारी बारिश और भूस्खलन के बीच तबाही, बादल फटने से गौरीकुंड और सोनप्रयाग में आपदा के संकेत हैं. मिली जानकारी के मुताबिक केदारनाथ पैदल मार्ग पर लिनचोली और भीम बली में यह बादल फटा है, जिसके कारण करीब 50 से 200 तीर्थ यात्री फंसे हुए हैं. इसके अलावा री बोल्डर आने से मार्ग का 30 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})