trendingNow1zeeHindustan2351931
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather Today: आज दिल्ली-NCR के साथ यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, हिमाचल में कहर बरपा रहा मानसून, जानें वेदर अपडेट

Manali Flood: दिल्ली-एनसीआर के समेत उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के अलावा राजस्थान और मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मानसून एक्टिव मोड में आ गया है. राजधानी समेत उत्तर भारत में बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. पढ़ें वेदर अपडेट वो भी विस्तार से...

Advertisement
Weather Today: आज दिल्ली-NCR के साथ यूपी-उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, हिमाचल में कहर बरपा रहा मानसून, जानें वेदर अपडेट

नई दिल्ली, Heavy Rain in Delhi-Ncr : दिल्ली-एनसीआर के समेत उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के अलावा राजस्थान और मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मानसून एक्टिव मोड में आ गया है. राजधानी समेत उत्तर भारत में बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है. IMD की जानकारी के मुताबिक आज से अगले 6 दिनों तक देश की कैपिटल दिल्ली के साथ साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान जताया है.

बारिश का हाई अलर्ट जारी
दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा में तड़के सुबह से ही बादलों ने आसमान में डेरा जमाया हुआ है. काले बादलों से सुबह 7:30 बजे के बाद भी अंधेरा छाया हुआ है. बीती रात से ही मौसम करवट लेने की फिराक में है. वहीं मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज दिल्ली के साथ साथ एनसीआर के इलाकें भारी बारिश में भीगेंगे. इसके अलावा बिहार में भी आज बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार दिल्ली में अगले 7 दिनों तक बारिश का आना-जाना लगा रहेगा. वहीं आज सुबह से ही दिल्ली के अलग अलग इलकों में बारिश हो रही है.

मनाली में आफत बनी भारी बारिश
वहीं हिमाचल प्रदेश के मनाली में मौसम का रौद्र रूप देखने को मिला है. यहां बीती रात से जोरदार बारिश हो रही है. जिस कारण यहां पर बाढ़ का संकट बन गया है. बता दें कि मनाली के सोलंगनाला में अंजनि महादेव नाले में बाढ़ आई है. जिसके बाद विशाल पत्थरों से लेह मनाली हाईवे पूर्ण रूप से बंद हो गया है. जोरदार बारिश के कारण पॉवर प्रोजेक्ट को भी भारी नुकसान हुआ है.

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम 
अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात, कोंकण और गोवा और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है.मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश हो सकती है.

सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है.हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मराठवाड़ा, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})