trendingNow1zeeHindustan1999430
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

सोने से पहले नाभि में डालें इस तेल की 2 बूंदें, शरीर की पलट जाएगी काया

Almond Oil in Navel: बाादम  का तेल हमारी हेल्थ, स्किन और बालों के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. बता दें कि रोज रात सोने से पहले नाभि में इस तेल की 2 बूंदे डालने से आप कई शारीरिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

Advertisement
सोने से पहले नाभि में डालें इस तेल की 2 बूंदें, शरीर की पलट जाएगी काया

नई दिल्ली: Almond Oil in Navel:  प्रोटीन और कैल्शियम से भरपूर बादाम एक हेल्दी ड्राई फ्रूट है. इसका तेल भी काफी इस्तेमाल किया जाता है. बता दें कि रोज सोने से पहले नाभी में बादाम के तेल की 2 बूंदें डालने से शरीर को कई बड़े फायदे पहुंचते हैं. विटामिन से भरपूर ये तेल हमारी स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद है. चलिए जानते हैं नाभि पर बादाम का तेल डालने के कुछ फायदे.     
 
नाभि में बादाम का तेल डालने के फायदे 

फटे होंठ 
सर्दियों में रोज रात सोने से पहले नाभि पर बादाम के तेल की 2 बूंदे डालने से आप फटे होठों की समस्या से आसानी से राहत पा सकते हैं. 

ग्लोइंग स्किन 
नियमित रूप से नाभि में बादाम तेल की कुछ बूंदे डालने से स्किन हाइड्रेट रहती है और इसमें नमी बनी रहती है. इससे चेहरे  की चमक भी बढ़ती है.   

सूजन 
सर्दियों में शरीर में होने वाली सूजन को कम करने के लिए भी आप रोज रात नाभि में बादाम का तेल डाल सकती हैं. 

डाइजेशन 
सर्दियों में नाभि में बादाम तेल की 2 बूंदें डालने से पाचन तंत्र भी दुरुस्त होता है. इससे आपको इनडाइजेशन की समस्या से भी राहत मिल सकती है.  

हेयर फॉल 
बाल झड़ने की समस्या से राहत पाने के लिए भी आप रोज रात नाभि में बादाम के तेल की 2 बूंदे डाल सकते हैं.   

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.  

 

ये भी पढ़ें- सर्दियों में शरीर को गर्म रखती हैं स्वाद से भरपूर ये मिठाइयां, मेटाबॉलिज्म भी रहता है ठीक 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})