trendingNow1zeeHindustan1325755
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इतने हजार के बोनस का हुआ ऐलान

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. उनके और पेंशनभोगियों के लिए सरकार ने बोनस का ऐलान किया है. इस फैसले के बाद लाखों को कर्मचारियों और पेंशनधारकों को फायदा होगा.

Advertisement
सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इतने हजार के बोनस का हुआ ऐलान

नई दिल्लीः सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. उनके और पेंशनभोगियों के लिए सरकार ने बोनस का ऐलान किया है. इस फैसले के बाद लाखों को कर्मचारियों और पेंशनधारकों को फायदा होगा.

केरल सरकार ने की ओणम बोनस की घोषणा
दरअसल, केरल सरकार ने सोमवार को सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए राज्य के त्योहार ओणम के लिए एक वित्तीय पैकेज की घोषणा की. इससे करीब 13 लाख लोगों को फायदा पहुंचेगा.

वर्षों से, ओणम बोनस एक प्रथा रही है. इस बार इसमें सभी सरकारी कर्मचारियों को 4,000 रुपये और बोनस पाने के योग्य नहीं होने वालों के लिए 2,750 रुपये शामिल हैं.

राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को होगा फायदा
इसके अलावा राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को 20,000 रुपये अग्रिम के रूप में मिलेंगे, जो आने वाले महीनों में किश्तों में वसूल किए जाएंगे.
पेंशनभोगियों को उनकी मासिक पेंशन के साथ अतिरिक्त 1,000 रुपये मिलेंगे, जबकि सभी अंशकालिक और आकस्मिक कर्मचारियों को उनके अगस्त वेतन चेक के साथ अग्रिम के रूप में 6,000 रुपये मिलेंगे.

निजी क्षेत्र में भी है ओणम बोनस देने का चलन
अपनी ओणम प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए पैसे की कमी झेल रही राज्य सरकार को 1,000 करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च करने होंगे. इस बीच राज्य में निजी क्षेत्र में सामान्य मानदंड है कि सभी कर्मचारी ओणम बोनस के रूप में एक महीने का वेतन पाने के पात्र हैं.

पिछले दो वर्षों के विपरीत जब उत्सव महामारी के कारण कम मनाया गया, इस वर्ष राज्य पूर्व-कोविड समय में लौटने और फसल उत्सव को भव्य तरीके से मनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

यह भी पढ़िएः व्हॉट्सएप से किराने का सामान मंगा सकेंगे लोग, Jio के इस कदम से बदल जाएगा रिटेल बिजनेस

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})