trendingNow1zeeHindustan1404624
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Gold Price Today: लगातार दूसरे दिन भी सोना सस्ता, धनतेरस से पहले 9150 रुपये टूटी कीमत

Gold Price Today: 20 अक्टूबर यानी गुरुवार के दिन दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. गुड रिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज 22 कैरेट सोने के भाव में बंपर गिरावट दर्ज की गई है.

Advertisement
Gold Price Today: लगातार दूसरे दिन भी सोना सस्ता, धनतेरस से पहले 9150 रुपये टूटी कीमत

नई दिल्ली: Gold Price Today: धनतेरस आने में अब केवल दो दिन बाकी रह गए हैं. ऐसे में भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के भाव गिरे हुए हैं. शुक्रवार को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम जारी कर दिए गए हैं. शुक्रवार को भी भारतीय सर्राफा बाजार में सोना गिरावट के साथ ही कारोबार कर रहा है. आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के भाव गिरे हुए हैं.

दिल्ली में 22 कैरेट सोने का भाव

20 अक्टूबर यानी गुरुवार के दिन दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. गुड रिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज 22 कैरेट सोने के भाव में बंपर गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार को सोने का भाव 100 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. इसी के साथ सोने का भाव 46,250 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. इससे पिछले कारोबार में सोने का भाव 46,350 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था. 

आज दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव

दिल्ली के सर्राफा बाजार में गुरुवार को 24 कैरेट सोने के भाव में भी तेजी देखने को मिली है. गुरुवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोना बंपर गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. गुरुवार को 24 कैरेट सोने के भाव में 110 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है. आज सोने का दाम 50,450 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है. इससे पिछले कारोबार में 24 कैरेट सोने का भाव 50,560 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

ऑल टाइम हाई प्राइस के मुकाबले कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 46,250 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 9150 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: धनतेरस से पहले बंपर गिरी गोल्ड की कीमतें, आज 9050 रुपये सस्ता हुआ सोना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})