trendingNow1zeeHindustan1328354
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Gold Price Today: सोने के भाव में आज तगड़ी गिरावट, 4,660 रुपये तक टूटा गोल्ड

Gold Price Today 31 August 2022: आने वाले महीनों में फेस्टिव सीजन शुरू हो रहा है. इस दौरान काई सारे लोग सोना खरीदते हैं. ऐसे में अगर आप भी फेस्टिव सीजन के लिहाज से सोना लेने का मन बना रहे हैं तो आप इस वक्त भी गोल्ड की खरीददारी कर सकते हैं.   

Advertisement
Gold Price Today: सोने के भाव में आज तगड़ी गिरावट, 4,660 रुपये तक टूटा गोल्ड

नई दिल्ली: बीते लंबे वक्त से गोल्ड की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी होने के बावजूद बाजार में गोल्ड की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ी है. बुधवार को MCX पर सोने के भाव में कुछ गिरावट देखने को मिली है. आने वाले महीनों में फेस्टिव सीजन शुरू हो रहा है. इस दौरान काई सारे लोग सोना खरीदते हैं. ऐसे में अगर आप भी फेस्टिव सीजन के लिहाज से सोना लेने का मन बना रहे हैं तो आप इस वक्त भी गोल्ड की खरीददारी कर सकते हैं. 

MCX पर आज ये रहा सोने का भाव

बुधवार को दिन के कारोबार के समय MCX पर सोने के वायदा भाव में गिरावट देखने को मिली है. MCX पर अक्टूबर डिलिवरी वाले सोने की कीमतों में 1 फीसदी यानी 510 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही बुधवार को सोने का वायदा भाव 50,740 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर चला गया है. MCX पर इससे पिछले कारोबार में सोना 51,250 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. इस दौरान 5674 लॉट के लिए कारोबार किया गया. 

MCX पर चांदी का भाव

बुधवार को MCX पर सोने के साथ साथ चांदी के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है. MCX पर अक्टूबर डिलिवरी वाली चांदी की कीमतों में 1.83 फीसदी यानी 1010 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही बुधवार को चांदी का वायदा भाव 54,230 रुपये प्रति किलो के स्तर पर चला गया है. MCX पर इससे पिछले कारोबार में चांदी 55240 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुई थी. इस दौरान 20104 लॉट के लिए कारोबार किया गया. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 24 कैरट सोने का भाव वायदा 50,740 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के वायदा भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 4,660 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: Delhi: 1 सितंबर से खुलेंगे 300 शराब के ठेके, इस एप पर मिलेगी शराब की दुकान और ब्रांड से जुड़ी सारी जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})