trendingNow1zeeHindustan1544128
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Gold Price 25 Jan: शादियों के सीजन में सस्ता हुआ गोल्ड, बाजार में इतना गिरा सोने का दाम

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद बाजार में सोने की मांग में तेजी बनी हुई है. बीते कई दिनों से लगातार सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इस लिहाज से शादियों के सीजन में आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने दाम शानदार मौका है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव: 

Advertisement
Gold Price 25 Jan: शादियों के सीजन में सस्ता हुआ गोल्ड, बाजार में इतना गिरा सोने का दाम

नई दिल्ली: Gold Price Today: सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद बाजार में सोने की मांग में तेजी बनी हुई है. बीते कई दिनों से लगातार सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इस लिहाज से शादियों के सीजन में आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने दाम शानदार मौका है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव: 

आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

कमजोर वैश्विक रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 198 रुपये की गिरावट के साथ 56,972 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 57,170 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. 

चांदी की कीमत भी 270 रुपये की गिरावट के साथ 68,625 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक ने कहा, ‘‘दिल्ली में सोने की हाजिर कीमत 198 रुपये की गिरावट के साथ 56,972 रुपये प्रति 10 ग्राम रही.’’ विदेशी बाजारों में सोना नुकसान के साथ 1,928 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था. चांदी भी गिरावट के साथ 23.55 डॉलर प्रति औंस पर थी. विश्लेषकों ने कहा कि कॉमेक्स में सोने की हाजिर कीमत अपने पिछले बंद भाव के मुकाबले 0.40 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,928 डॉलर प्रति औंस चल रहा था.

रिकॉर्ड रेट से इतना गिरा सोने का दाम

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था.अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को सोने के भाव में कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला. वहीं सोमवार को 22 कैरट सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली थी, जिसके बाद सोने का भाव 52,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 2,700 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: Shimla-Manali घूमने की बना रहे हैं प्लानिंग, तो देख लें ये एडवाइजरी, स्नोफॉल के कारण 256 सड़कें बंद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})