trendingNow1zeeHindustan1461706
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Gold Price 28 Nov: 6800 रुपये गिरे सोने के दाम, जानिए आज क्या रहा गोल्ड का भाव

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में आज रविवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले बीते दो दिनों में सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. 

Advertisement
Gold Price 28 Nov: 6800 रुपये गिरे सोने के दाम, जानिए आज क्या रहा गोल्ड का भाव

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में आज रविवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले बीते दो दिनों में सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में रविवार को हल्की बढ़त के बावजूद सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

सर्राफा बाजार में ये रहा सोने का नया भाव

सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, रविवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली और 22 कैरट सोने का भाव 48,560 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. वहीं शनिवार को सोने के भाव कोई बदलाव नहीं देखने को मिला और 22 कैरट सोने का भाव 48,550 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, आज रविवार से पहले बीते दो दिनों तक सोने के भाव को को बदलाव नहीं देखने को मिला है. इससे पहले गुरुवार को 22 कैरट सोने के भाव में 300 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई थी. वहीं बुधवार को भी सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी.

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी सोमवार को कोई परिवर्तन नहीं देखने को मिला. इससे पहले रविवार को सोने के भाव में हल्की बढ़त देखने को मिली थी. 24 कैरट सोने के भाव में भी शनिवार और शुक्रवार को कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. इससे पहले गुरुवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 52,640 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 330 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, वहीं रविवार को इसमें 10 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 52,970 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

आज रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,560 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 6,840 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Airtel 5G: मेट्रो सिटिज के बाद एयरटेल ने इस शहर में भी शुरू की 5जी सेवाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})