trendingNow1zeeHindustan1496155
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Gold Price 22 Dec: नए साल से पहले 5000 गिरे सोने के दाम, जानिए बाजार में क्या रहा गोल्ड का रेट?

Gold Price Today: बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?  

Advertisement
Gold Price 22 Dec: नए साल से पहले 5000 गिरे सोने के दाम, जानिए बाजार में क्या रहा गोल्ड का रेट?

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके पास सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में गुरूवार को 22 कैरट सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले बुधवार को भी सोने के भाव में 500 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, गुरूवार को बाजार खुलने से पहले 22 कैरट सोने का भाव 50,100 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 150 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 50,250 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो गुरूवार को इसमें भी में 170 रुपये प्रति दस ग्राम की हल्की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले बुधवार को भी 24 कैरट सोने के भाव में 540 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, गुरूवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 54,650 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 170 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 54,820 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 5,150 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: Weather Update: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और कोहरा, मौसम विभाग ने बताया कब मिलेगी राहत'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})