trendingNow1zeeHindustan1513970
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Gold Price 4 Jan: सर्राफा बाजार में धड़ाम हुआ सोना, 4300 रुपये गिरे सोने के दाम

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में आई हल्की बढ़त के बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी बनी हुई है. बीते कई दिनों से लगातार सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. शादियों के सीजन से पहले आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने दाम शानदार मौका है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव:   

Advertisement
Gold Price 4 Jan: सर्राफा बाजार में धड़ाम हुआ सोना, 4300 रुपये गिरे सोने के दाम

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में आई हल्की बढ़त के बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी बनी हुई है. बीते कई दिनों से लगातार सोने के भाव में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. शादियों के सीजन से पहले आपके पास बेहद सस्ते दाम में सोना खरीदने दाम शानदार मौका है. आइए जानते हैं आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव: 

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई हल्की बढ़त के बाद बुधवार को 22 कैरट सोने का भाव 51,100 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई.  

इससे पहले मंगलवार को बाजार में सोना 50,950 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. मंगलवार को भी सोने के भाव में हल्देकी बढ़त देखने को मिली थी. इससे पहले सोमवार को सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी.  

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी बुधवार को बढ़त देखी गई. बुधवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 55,580 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में आई 170 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त के बाद यह 55,570 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 51,100 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 4,300 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है. 

यह भी पढ़िए: Weather Alert: दिल्ली में घने कोहरे की चादर, सीजन में पहली बार 4.4 डिग्री पहुंचा तापमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})