trendingNow1zeeHindustan1333158
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Gold Price 3 Sep: 8700 रुपये टूटे सोने के दाम, रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा सोना

Gold Price Today: सोने के भाव में शनिवार को आई हल्की बढ़त के बावजूद बाजार में सोना अपने रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं आज सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:  

Advertisement
Gold Price 3 Sep: 8700 रुपये टूटे सोने के दाम, रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा सोना

नई दिल्ली: बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले लगातार तीन दिनों तक सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली थी. सोने के भाव में शनिवार को आई हल्की बढ़त के बावजूद बाजार में सोना अपने रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं आज सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

बाजार में ये रहा सोने का नया भाव

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई बढ़त के बाद शनिवार को 22 कैरट सोने का भाव 46,650 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 250 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली. इससे पहले शुक्रवार को 22 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी. वहीं बुधवार और गुरुवार को भी सोने के भाव में 750 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली थी.

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी शनिवार को बढ़त देखी गई. मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 50,620 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 270 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली , जिसके बाद अब यह 50,890 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 46,650 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 8,750 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Indian Railway: देशभर में 159 ट्रेनें की गई रद्द, यात्रा से पहले चेक कर लें कैंसिल ट्रेन लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})