trendingNow1zeeHindustan1330052
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Gold Price 1 Sep: दो दिनों में बड़ी गिरावट के बाद 8900 रुपये सस्ता हुआ सोना, ये है आज का रेट

Gold Price Today: बीते दो दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है, इस कारण बाजार में सोने की मांग में तेजी भी देखने को मिली है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?  

Advertisement
Gold Price 1 Sep: दो दिनों में बड़ी गिरावट के बाद 8900 रुपये सस्ता हुआ सोना, ये है आज का रेट

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके पास सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते दो दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है, इस कारण बाजार में सोने की मांग में तेजी भी देखने को मिली है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

जानिए आज क्या है सोने का नया भाव

सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने के भाव में 250 रुपये प्रति दस ग्राम गिरावट देखने को मिली थी. इसके बाद गुरुवार को सोने के भाव में एक बार फिर 500  रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. बीते दो दिनों में सोने के भाव में आई इस बड़ी गिरावट के बाद अब गुड रिटर्न्स के मुताबिक, गुरुवार को 22 कैरट सोने का भाव 46,500 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. 

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो इसमें बुधवार को सोने के भाव में 270 रुपये प्रति दस ग्राम गिरावट देखने को मिली थी. इसके बाद गुरुवार को सोने के भाव में एक बार फिर 540  रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. अब सर्राफा बाजार में 24 कैरट सोने का भाव 50,730 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है.

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 8,900 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: PM Kisan योजना के तहत इनको नहीं मिलेगा 12वीं किस्त का लाभ, जानें कैसे चेक होगा स्टेटस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})