trendingNow1zeeHindustan1512622
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Gold Price 3 Jan: बाजार में 4400 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानें आज क्या रहा नया रेट?

Gold Price Today: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो नए साल में आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है.

Advertisement
Gold Price 3 Jan: बाजार में 4400 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानें आज क्या रहा नया रेट?

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो नए साल में आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में मंगलवार को 22 कैरट सोने के भाव में 500 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 22 कैरट सोने का भाव 50,450 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 500 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 50,950 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो मंगलवार को इसमें भी में 540 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को 24 कैरट सोने के भाव में 160 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 55,040 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 540 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 55,580 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था.अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 4,450 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: Delhi: साल 2022 के आखिरी हफ्ते में शराब की रिकॉर्ड बिक्री, 45 करोड़ में बिकीं 20 लाख बोतलें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})