trendingNow1zeeHindustan1804978
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

अगस्त की पहली तारीख को मिली खुशखबरी, 100 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें अपने शहर में LPG का रेट

अगस्त महीने के शुरुआत के साथ ही देशवासियों को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. अगस्त के पहली तारीख को सुबह सरकारी तेल कंपनियों की ओर से घरेलू गैस और कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों को अपडेट कर दिया गया है. अपडेट में एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. इस बार कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की गई है. 

Advertisement
अगस्त की पहली तारीख को मिली खुशखबरी, 100 रुपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें अपने शहर में LPG का रेट

नई दिल्लीः अगस्त महीने के शुरुआत के साथ ही देशवासियों को एक बड़ी खुशखबरी मिली है. अगस्त के पहली तारीख को सुबह सरकारी तेल कंपनियों की ओर से घरेलू गैस और कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों को अपडेट कर दिया गया है. अपडेट में एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. इस बार कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की गई है. 

कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम हुआ सस्ता
कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कमी के बाद राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1680 रुपये हो गई है. इससे पहले चार जुलाई को हुई बढ़ोतरी के बाद कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1780 पहुंच गई थी. 

कोलकाता में हुई 93 रुपये की कमी 
वहीं, कोलकाता में LPG 19 किलोग्राम गैस सिलेंडर के दाम में 93 रुपये की कमी आई है. ऐसे में अब यहां कमर्शियल सिलेंडर 1802.50 रुपये में मिलेगा. मुंबई में 4 जुलाई की बढ़ोतरी के साथ 1733.50 रुपये में मिल रहा सिलेंडर अब 1640.50 रुपये में बिकेगा. इसके अलावा चेन्नई में LPG 19 किलो सिलेंडर के दाम 1852.50 रुपये हो चुके हैं, जो चार जुलाई को बढ़कर 1945 रुपये हो गए थे. 

घरेलू सिलेंडर के दामों में नहीं हुआ बदलाव
हालांकि, इस दौरान घरेलू सिलेंडर के दामों में किसी भी तरह की कमी नहीं देखी गई है. अर्थात घरेलू सिलेंडर के दाम स्थिर है. बता दें कि मार्च महीने के बाद से घरेलू सिलेंडर के दाम में किसी भी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है. मार्च महीने में घरेलू सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ाए गए थे. इसके बाद इसकी कीमत राजधानी दिल्ली में 1103 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई थी. 

मार्च 2023 से पहले जुलाई 2022 में हुआ था बदलाव
मार्च 2023 से पहले घरेलू सिलेंडर की कीमतों में बदलाव जुलाई 2022 में हुआ था. उस समय घरेलू सिलेंडर के दाम 1053 रुपये थे जो अब 1103 रुपये है. ऐसे में पूरे देश को इंतजार है कि केंद्र सरकार घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कब कटौती करेगी और उन्हें महंगाई से राहत देगी. 

ये भी पढ़ेंः Rain Alert: मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए इन शहरों में जारी किया अलर्ट, देखें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})