trendingNow1zeeHindustan1369896
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

फ्लाइट में कभी न करें 5 चीजें, वरना हो जाएंगे बीमार, फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्रियों को दिए टिप्स

एक फ्लाइट अटेंडेंट ने पांच चीजें बताई हैं जो आपको हवाई जहाज में कभी नहीं करनी चाहिए. उन्होंने यात्रियों के लिए क्या करें और क्या न करें की एक सूची साझा की है. 

Advertisement
फ्लाइट में कभी न करें 5 चीजें, वरना हो जाएंगे बीमार, फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्रियों को दिए टिप्स

लंदन: मैं एक फ्लाइट अटेंडेंट हूं - यहां पांच चीजें हैं जो आपको हवाई जहाज में कभी नहीं करनी चाहिए. ये टिप्स दिए हैं अमेरिका में एरिज़ोना के एक फ्लाइट अटेंडेंट टॉमी सिमाटो ने. उन्होंने यात्रियों के लिए क्या करें और क्या न करें की एक सूची साझा की है. ये टिप्स आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं.

सबसे जरूरी बात
टिकटोक पर साझा की गई सलाह की सूची में सबसे ऊपर, खिड़कियों पर कभी झुकना नहीं था. टॉमी ने कहा क्योंकि आप नहीं जानते कि उसने पहले खिड़की को किसने छुआ था, इसलिए इससे बचना सबसे अच्छा है. उन्होंने आगे कहा: "आप नहीं जानते कि खिड़की पर कितने लोगों या बच्चों ने अपने हाथ या अन्य चीजें पोंछी हैं."

वाशरूम के टिप्स
टॉमी शौचालय को फ्लश करने के लिए बटन या स्तर को न छूने की भी सलाह देता है. उन्होंने कहा: "यह बहुत जरूरी है, इसलिए जब आप फ्लश करते हैं, तो एक नैपकिन का उपयोग करें जो शौचालय में हो."

पानी है जरूरी
फ्लाइट अटेंडेंट अपने यात्रियों को पानी के महत्व के बारे में भी याद दिलाता है, विशेष रूप से लंबी दूरी की उड़ानों पर, अपने अगले टिप्स में. उन्होंने कहा: "हाइड्रेटेड रहें. आप को हर उड़ान के लिए लगभग 16 औंस (470 मिली) पानी लेना चाहिए."

बीमार होते ही बताएं
अनुभवी फ्लाइट अटेंडेंट ने कर्मचारियों को सूचित करने के महत्व पर भी जोर दिया कि क्या आप ठीक महसूस नहीं कर रहे हैं और इसे अपने तक नहीं रख रहे हैं. उनका कहना है कि परिचारक "मदद करने के लिए वहां" हैं.

शॉर्ट्स नहीं पहनने की सलाह
और अंत में अजनबी युक्तियों में से एक में, टॉमी लोगों को विमानों पर शॉर्ट्स नहीं पहनने की सलाह देता है क्योंकि "आप नहीं जानते कि विमान कितना साफ है". उन्होंने आगे कहा: "यदि आपके पास पैंट है, तो आपके पास कम रोगाणु होंगे." कुछ विमान कितने अशुद्ध हो सकते हैं, यह आप नहीं जानते हैं.  टॉमी के टिकटॉक को 653,000 से ज्यादा लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं.

यह भी पढ़ें:  नवरात्रि में करें महाकाल और ओमकारेश्वर के दर्शन, IRCTC ऑफर कर रहा सस्ता पैकेज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})