trendingNow1zeeHindustan1578412
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी ब्लू टिक के लिए देने होंगे पैसे, यहां जानिए कीमत

Blue Tick Price on Facebook and Instagram: क्या आपको ये जानकारी है कि ट्विटर के बाद मेटा की कंपनियां फेसबुक और इंस्टाग्राम भी ब्लू टिक के लिए पैसे वसूलेंगी. इसके लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल आया है. जानकारी के अनुसार, ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन हर महीने 11.99 डॉलर से शुरू होगा.

Advertisement
इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी ब्लू टिक के लिए देने होंगे पैसे, यहां जानिए कीमत

नई दिल्ली: फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) भी अब ट्विटर (Twitter) के दौड़ में शामिल हो गए हैं. ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए अब इन दोनों प्लेटफॉर्म पर भी पैसे वसूले जाएंगे. दरअसल, ट्विटर के बाद अब मेटा (Meta) ने भी यूजर प्रोफाइल पर ब्लू बैज के लिए सब्सक्रिप्शन की घोषणा की है.

ब्लू टिक के लिए अब फेसबुक इंस्टा पर भी देने होंगे पैसे
ब्लू बैज (Blue Badge) ऑफर करने के लिए मेटा ने यूजर प्रोफाइल पर प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस लॉन्च करने का ऐलान किया है. बता दें, फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की मूल कंपनी का नाम मेटा है. मेटा के इस सब्सक्रिप्शन की कीमत 11.99 डॉलर प्रति माह से शुरू होगी. हालांकि iOS के लिए अलग मूल्य तय किए गए हैं. आईओएस प्लेटफॉर्म्स पर ये ऑफर हर महीने के 14.99 डॉलर से शुरू होगा.

जानकारी के अनुसार इसी हफ्ते से ये सेवा पहली बार न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में मिलने लगेगी. इस सब्सक्रिप्शन का लाभ लेने वाले यूजर्स एक गवर्नमेंट आईडी से अपनी प्रोफाइल वेरिफाइड कर सकेंगे. इस वेरिफिकेशन के साथ ही धोखाधड़ी और अन्य तरह की सुविधा मिल सकेगी.

ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए क्या है नियम और शर्तें?
ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन इससे पहले ट्विटर लेकर आया था. बता दें भारत में ब्लू टिक ट्विटर पाने के लिए यूजर्स को मोबाइल फोन के मंथली प्लान के तहत प्रतिमाह 900 रुपये देने पड़ेंगे. वेब के लिए ट्विटर ने 650 रुपये और ऐप के लिए 900 रुपये दाम रखा है.

ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि नई सब्सक्रिप्शन सर्विस की बात बीते कुछ दिनों से चल रही थी. हालांकि, अभी तक इस सर्विस के बारे में मेटा ने अतिरिक्त जानकारी मुहैया नहीं कराई है. TechDroider ने ये दावा किया कि मेटा वेरिफाइड सिर्फ प्रोफाइल को ब्लू टिक देने के लिए उपलब्ध होगा, पेज के लिए नहीं. जब तक पुख्ता और आधिकारिक प्रोसेस की जानकारी नहीं आ जाती, तब तक ऐसे दावे आते रहेंगे. हालांकि हर किसी को मेटा के अगले कदम का इंतजार है.

इसे भी पढ़ें- सपा कार्यालय से क्यों हट गए रामचरितमानस और शूद्र वाले पोस्टर? जानें क्या है अखिलेश यादव का प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})