trendingNow1zeeHindustan1430185
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

DSSSB Recruitment: दो सप्ताह के भीतर भरे जाएंगे 117 रिक्त पद, 30 हजार अन्य पदों के लिए प्रक्रिया होगी तेज

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) में 117 रिक्त पदों को दो सप्ताह के भीतर भरे जाने की संभावना है. इन पदों में उप सचिव, अनुभाग अधिकारी, सहायक अनुभाग अधिकारी, वरिष्ठ सहायक, कनिष्ठ सहायक, कानूनी सहायक और चतुर्थ वर्ग कर्मचारी शामिल हैं.   

Advertisement
DSSSB Recruitment: दो सप्ताह के भीतर भरे जाएंगे 117 रिक्त पद, 30 हजार अन्य पदों के लिए प्रक्रिया होगी तेज

नई दिल्ली: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) में 117 रिक्त पदों को दो सप्ताह के भीतर भरे जाने की संभावना है. यह जानकारी सूत्रों ने सोमवार को दी. ये पद गत मई में लेफ्टिनेंट गवर्नर के एक निर्णय द्वारा सृजित किये गए थे और इसमें उप सचिव, अनुभाग अधिकारी, सहायक अनुभाग अधिकारी, वरिष्ठ सहायक, कनिष्ठ सहायक, कानूनी सहायक और चतुर्थ वर्ग कर्मचारी शामिल हैं. 

बहुत जल्द भरे जाएंगे 30,000 रिक्त पद

उन्होंने कहा कि इन 117 पदों के साथ, दिल्ली सरकार में 30,000 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया में तेजी आएगी, जिनमें से कुछ 2013 से रिक्त पड़े हैं. डीएसएसएसबी के एक सूत्र ने कहा, ‘‘उनकी भर्ती अंतिम चरण में है और दो सप्ताह के भीतर पूरी हो जाएगी. एक बार ये पद भर जाने के बाद, डीएसएसएसबी में जरूरी कर्मचारियों की संख्या पूरी हो जाएगी और हम उम्मीद कर सकते हैं कि इससे स्वास्थ्य और शिक्षा सहित विभिन्न सरकारी विभागों के लिए 30,000 उम्मीदवारों का चयन करने के लिए कुशलतापूर्वक परीक्षा और साक्षात्कार आयोजित करने की प्रक्रिया में तेजी आएगी.’’ 

इन पदों पर हैं खाली हैं 30,000 रिक्तियां

सूत्र ने कहा कि 30,000 लंबित रिक्तियों में शिक्षक, नर्स, पैरामेडिकल कर्मी, शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक और तकनीशियन शामिल हैं. डीएसएसएसबी पर सरकारी विभागों, दिल्ली नगर निगम, नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद और अन्य सरकारी उपक्रमों के लिए समूह 'बी' (अराजपत्रित) और समूह 'सी' के लिए उम्मीदवारों का चयन की जिम्मेदारी है. 

यह भी पढ़िए: Weather Update: देश के इस राज्य में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार, इतना गिर सकता है तापमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})