trendingNow1zeeHindustan1508196
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Delhi Metro ने 31 दिसंबर की रात मेट्रो की आवाजाही को लेकर दिया ये अपडेट, जानिए

नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़ को नियंत्रित करने के प्रयास के तहत यात्रियों को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. हालांकि, यात्रियों को अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.

Advertisement
Delhi Metro ने 31 दिसंबर की रात मेट्रो की आवाजाही को लेकर दिया ये अपडेट, जानिए

नई दिल्ली: नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़ को नियंत्रित करने के प्रयास के तहत यात्रियों को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. हालांकि, यात्रियों को अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.

भीड़भाड़ के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो ने दिया आदेश
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर, 2022) पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे के बाद बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी.

कनॉट प्लेस का नजदीकी मेट्रो स्टेशन है राजीव चौक
डीएमआरसी ने यात्रियों से कहा है कि वे उसी के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं. ब्लू लाइन पर स्थित राजीव चौक मेट्रो स्टेशन- कनॉट प्लेस क्षेत्र का निकटतम स्टेशन है, जो पार्टी करने वालों के लिए केंद्र है. नए साल की पूर्व संध्या जैसे अवसरों पर, लोग बड़ी संख्या में जश्न मनाने के लिए इकट्ठा होते हैं.

डीएमआरसी ने ट्विटर पर 'न्यू ईयर ईव अपडेट' की खबर साझा की.

 

कर्तव्य पथ पर तैनात होंगे अतिरिक्त पुलिसकर्मी 
वहीं, नववर्ष का जश्न मनाने के मद्देनजर दिल्ली के कर्तव्य पथ पर स्थानीय प्राधिकारी भीड़भाड़ से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात करेंगे और उन्होंने वाहनों के लिए कई पार्किंग स्थल भी बनाए हैं. नयी दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) ने शुक्रवार को कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए सभी बंदोबस्त किए गए हैं कि लोग नव वर्ष सुरक्षित तरीके से मना सकें और भीड़ से सुरक्षा की कोई समस्या पैदा न हो. 

दिल्ली पुलिस ने किए हैं व्यापक इंतजामः अधिकारी
अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने यातायात-वाहनों और पैदल यात्रियों दोनों को नियंत्रित करने के लिए इंडिया गेट पर और उसके आसपास व्यापक इंतजाम किए हैं. यातायात पुलिस ने एक परामर्श में कहा कि लोगों की भारी आवाजाही को देखते हुए वाहनों को सी-हेक्सागन और इंडिया गेट क्षेत्र में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा और उनका मार्ग परिवर्तित किया जाएगा. 

इसमें कहा गया है कि पर्यटकों को सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इंडिया गेट पर पार्किंग क्षेत्र की कमी है. 

यह भी पढ़िएः Post Office Interest Rate: सरकार ने डाकघर की इन योजनाओं की ब्याज दरें बढ़ाईं, जानिए अब कितना फायदा होगा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})