trendingNow1zeeHindustan2030543
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

दिल्ली में छाया घना कोहरा; एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी, कई ट्रेनें रद्द

Delhi Airport Advisory: दिल्ली हवाईअड्डे ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा कि लैंडिंग और टेकऑफ जारी रहने के दौरान, CAT III (श्रेणी III) मानकों का अनुपालन नहीं करने वाली उड़ानों को व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है. यात्रियों को फ्लाइट को लेकर ताजा जानकारी के लिए अपनी संबंधित एयरलाइनों से संपर्क करने की सलाह दी गई.

Advertisement
दिल्ली में छाया घना कोहरा; एयरपोर्ट ने जारी की एडवाइजरी, कई ट्रेनें रद्द

Delhi Airport Advisory: राष्ट्रीय राजधानी पर शीत लहर का प्रकोप बरकरार रहने के बीच दिल्ली के कुछ हिस्सों में आज घने कोहरे की चादर छाई रही. घने कोहरे के कारण शहर के कई हिस्सों में दृश्यता कम हो गई है, जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है और सुबह-सुबह आने-जाने वालों को देरी हो रही है. रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की स्थिति के कारण कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं और कुछ देरी से चल रही हैं.

दिल्ली हवाईअड्डे ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा कि लैंडिंग और टेकऑफ जारी रहने के दौरान, CAT III (श्रेणी III) मानकों का अनुपालन नहीं करने वाली उड़ानों को व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है. यात्रियों को फ्लाइट को लेकर ताजा जानकारी के लिए अपनी संबंधित एयरलाइनों से संपर्क करने और यह जांचने की सलाह दी गई है कि उनकी उड़ानें CAT III के अनुरूप हैं या नहीं. बता दें कि CAT III सिस्टम खराब दृश्यता के दौरान शुरू की गई एक एंटी-फॉग लैंडिंग प्रणाली है.

यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अगर कोई फ्लाइट CAT III का पालन नहीं कर रही होगी तो उड़ानों में देरी या उन्हें कैंसिल किया जा सकता है.

ट्रे्नें जो प्रभावित हुईं

 

 

इन राज्यों में भी कोहरे का अलर्ट जारी
इस बीच, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली समेत कई उत्तरी क्षेत्रों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की गई है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि इन क्षेत्रों में कई स्थानों पर और उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे का अनुमान है. राजस्थान के अलग-अलग स्थानों के साथ-साथ उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर भी घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})