Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Delhi Airport Flight Delays: दिल्ली एयरपोर्ट पर 30 फ्लाइट प्रभावित, कई फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट किए गए

Delhi Airport Flight Delays:  हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एक बयान में कहा, 'घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय सहित लगभग 30 उड़ानों के आगमन और प्रस्थान में देरी हो रही है.'

Advertisement
Delhi Airport Flight Delays: दिल्ली एयरपोर्ट पर 30 फ्लाइट प्रभावित, कई फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट किए गए
Nitin Arora|Updated: Dec 26, 2023, 11:32 AM IST

Delhi Airport Flight Delays:  दिल्ली हवाई अड्डे ने मंगलवार को यात्रियों को उड़ानों में देरी को लेकर जानकारी दी. दरअसल राष्ट्रीय राजधानी में लगातार तीसरे दिन घना कोहरा छाया रहा, जिससे दृश्यता (Visibility) लगभग शून्य हो गई. दिल्ली हवाई अड्डे की उड़ान सूचना डिसप्ले सिस्टम के आंकड़ों के अनुसार, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लगभग 30 उड़ानों के आगमन और प्रस्थान दोनों में देरी हो रही है, जबकि पांच उड़ानों को सुबह 8:30 से 10:00 बजे तक जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया है.

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एक बयान में कहा, 'घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय सहित लगभग 30 उड़ानों के आगमन और प्रस्थान में देरी हो रही है.'

दिल्ली हवाईअड्डे ने भी यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि हवाईअड्डे पर लैंडिंग और टेकऑफ जारी रहेगी, लेकिन जो उड़ानें CAT III के अनुरूप नहीं होंगी, वे प्रभावित हो सकती हैं. बता दें कि CAT III उपकरण खराब दृश्यता के दौरान शुरू की गई एक एंटी-फॉग लैंडिंग प्रणाली है.

आठ उड़ानों को डायवर्ट किया गया
इससे पहले सोमवार को, दिल्ली हवाई अड्डे से आठ उड़ानों को डायवर्ट किया गया था. सात को जयपुर और एक को अहमदाबाद के लिए भेजा गया. अधिकारियों ने बताया कि उड़ानों का मार्ग सुबह छह बजे से नौ बजे के बीच बदला गया.

अभी रहेगा कोहरा
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 28 दिसंबर तक कोहरा छाए रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा, '29 दिसंबर से 30 दिसंबर तक कोहरा छाया रहेगा और न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट आने की उम्मीद है.'

इस बीच, दिल्ली के अलावा, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घने बादल छाये रहे. IMD ने कहा कि सोमवार सुबह पश्चिम उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में मध्यम कोहरा और चंडीगढ़, बिहार, तटीय आंध्र प्रदेश और त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में हल्का कोहरा छाया रहा.

ये भी पढ़ें-  Bank Holidays In January 2024: 16 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})