trendingNow1zeeHindustan2153581
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

CM योगी ने दिया कर्मचारियों को 'होली गिफ्ट', 4 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता

DA Hike in Uttar Pradesh: लाभ पाने वाने कुल कर्मचारियों में 12 लाख राज्य कर्मचारी और करीब 6 लाख शिक्षक शामिल हैं. साथ ही 12 लाख पेंशनरों की महंगाई राहत भी चार प्रतिशत बढ़ी हुई मिलेगी. हालांकि पेंशनरों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते देने का आदेश अभी जारी नहीं हुआ है. जल्द ही इसे जारी कर दिया जाएगा.

Advertisement
CM योगी ने दिया कर्मचारियों को 'होली गिफ्ट', 4 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता

लखनऊ. YOGI ADITYANATH 'HOLI GIFT': उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने होली के पहले राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा दिया है.  महंगाभी भत्ते में इस नई वृद्धि के साथ कुल महंगाई भत्ता 50 फीसदी हो जाएगा. सीएम योगी की स्वीकृति के बाद वित्त विभाग ने महंगाई भत्ता बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया.

मार्च के वेतन के साथ दिया जाएगा बढ़ा हुई भत्ता
जानकारी के मुताबिक यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता मार्च के वेतन के साथ दिया जाएगा. बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ राज्य कर्मचारियों और पेंशन पाने वालों को एक जनवरी, 2024 से मिलेगा. इस वृद्धि से सरकार के खजाने पर करीब 350 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. डेटा के मुताबिक सरकार के इस फैसले का लाभ करीब 18 लाख कर्मचारियों को मिलेगा.

पेंशनर के लिए भी जल्द जारी होगा आदेश
लाभ पाने वाने कुल कर्मचारियों में 12 लाख राज्य कर्मचारी और करीब 6 लाख शिक्षक शामिल हैं. साथ ही 12 लाख पेंशनरों की महंगाई राहत भी चार प्रतिशत बढ़ी हुई मिलेगी. हालांकि पेंशनरों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते देने का आदेश अभी जारी नहीं हुआ है. जल्द ही इसे जारी कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: CAA के तहत कैसे कर सकते हैं आवेदन, कैसे मिलेगी भारतीय नागरिकता, जानें सबकुछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})