trendingNow1zeeHindustan1423941
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

आने वाली है भर्तियों की बहार, 1 साल में मिलेंगी 75 हजार सरकारी नौकरियां

सरकार जल्द ही बंपर भर्तियां लाने की प्लनिंग कर रही है. जिसके तहत साल भर के अंदर हजारों की संख्या में बेरोजगारों को नौकरी मिल सकेगी. सरकार 75 हजार सरकारी भर्तियां निकालने जा रही है. 

Advertisement
आने वाली है भर्तियों की बहार, 1 साल में मिलेंगी 75 हजार सरकारी नौकरियां

नई दिल्ली: नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है. सरकार जल्द ही बंपर भर्तियां लाने की प्लनिंग कर रही है. जिसके तहत साल भर के अंदर हजारों की संख्या में बेरोजगारों को नौकरी मिल सकेगी. 

ये राज्य सरकार कर रही है प्लानिंग

राज्य के युवआओं को नौकरी देने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने दो एजेंसियों को नियुक्त किया है. इन दोनों एजेंसियों को नियुक्त करने के पीछे का मकसद है कि भर्ति प्रक्रिया के दौरान होने वाले फर्जीवाड़े पर लगाम लगाई जा सके. साथ ही सरकार एक साल के अंदर अलग अलग सरकारी विभागों और पदों पर 75 हजार भर्तियां निकालने की तैयारी कर रही है. 

देवेंद्र फडनवीस ने दी ये जानकारी

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यहां बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार एक साल में 75 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी. फडणवीस एक कार्यक्रम में बोल रहे थे, जिसमें सरकारी नौकरी पाने वाले कुछ अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र सौंपे गये. फडणवीस ने कहा कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) और केंद्र सरकार की एजेंसी आईबीपीएस को नियुक्त किया गया है जो सार्वजनिक बैंकों और रेलवे में बड़े पैमाने पर भर्ती करती है.

अगले हफ्ते ही किया जाएगा भर्तियों का ऐलान

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इन दोनों एजेंसियों को राज्य सरकार की नौकरी के लिए अगले चरण की भर्ती करने के लिए नामित किया गया है. सरकार अगले हफ्ते 8500 पदों पर भर्ती का ऐलान करेगी जिसके बाद पुलिस विभाग में 18500 पदों पर भर्ती की जाएगी. एक साल में हम 75 हजार पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू करेंगे. सरकारी विभागों को आरक्षण के प्रावधानों के अनुरूप रिक्तियों की घोषणा करने के लिए कहा गया है ताकि बाद में किसी तरह के भ्रम की स्थिति नहीं बने.

यह भी पढ़ें: बढ़ती महंगाई पर सरकार को रिपोर्ट भेजेगी RBI, बताएगी क्यों कंट्रोल से बाहर है इंफ्लेशन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})