trendingNow1zeeHindustan2024319
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में अभी और सताएंगी ठंड, तापमान गिरने से इन शहरों में पडेगा पाला!

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड कहर बरपा रही है. बर्फीली हवाओं ने दिल्ली एनसीआर सहित तमाम शहरों के लोगों को परेशान किया हुआ है. हाड़ कंपाने वाली सर्दी के कारण लोगों को रजाई से बाहर निकलने में भी आलस आ रहा है.

Advertisement
Weather Update: दिल्ली समेत इन राज्यों में अभी और सताएंगी ठंड, तापमान गिरने से इन शहरों में पडेगा पाला!

Weather Update 23 December : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड कहर बरपा रही है. बर्फीली हवाओं ने दिल्ली एनसीआर सहित तमाम शहरों के लोगों को परेशान किया हुआ है. हाड़ कंपाने वाली सर्दी के कारण लोगों को रजाई से बाहर निकलने में भी आलस आ रहा है. बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी जायदा बढ़ रहा है. शुक्रवार को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाली इन हवाओं की रफ्तार में तेजी के कारण सुबह और शाम के समय ठंडक महसूस की जा रही है. 

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली में और भी जायदा ठंड देखने को मिलेगी. बर्फबारी से पूरे जम्मू और कश्मीर ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है. बता दें कि शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. IMD के मुताबिक दिल्ली में अगले चार दिनों में ठंड और भी ज्यादा पड़ेगी. 

दिल्ली की सर्दी...
राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं आने वाले दिनों में दिल्ली में शीतलहर के बाद ठिठुरन और भी बढ़ेगी. बता दें की क्रिस्मस यानी की बड़े दिन पर तापमान 5 डिग्री सेल्सियस गिरने का की संभावना है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बाद दिल्ली सहित अन्य मैदानी इलाकों में बर्फीली हवा चलने की वजह से पारा गिर गया है और यहां कड़ाके की सर्दी ने अपना जोर दिखाना शुरू कर दिया है. 

बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना...
मौसम विज्ञान केंद्र की जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है साथ ही हल्की बारिश से तापमान में गिरावट आने की संभावना है. वहीं उत्तरकाशी,चमोली,रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल में कहीं-कहीं हल्की से बहुत हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. 

क्रिसमस पर साफ रहेगा मौसम
क्रिसमस के मौके पर प्रदेश भर का मौसम साफ रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 24 व 25 दिसंबर को प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहेगा. उधर बारिश के आंकड़ों पर नजर डाले तो इस महीने अभी तक 4.4 एमएम बारिश हुई है, जो सामान्य से 50 फीसदी कम है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})