trendingNow1zeeHindustan1308291
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ZIM: हरारे में चमके भारतीय गेंदबाज, महज 190 रन का लक्ष्य दे सका जिम्बाब्वे

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया.

Advertisement
IND vs ZIM: हरारे में चमके भारतीय गेंदबाज, महज 190 रन का लक्ष्य दे सका जिम्बाब्वे

Zimbabwe vs India, 1st ODI: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. कंधे की सर्जरी और कोविड 19 की दिक्कतों से जूझने के बाद केएल राहुल ने लगभग 2 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की तो वहीं पर तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी करीब 6 महीने बाद टीम में वापसी करते नजर आये.

चाहर-कृष्णा-पटेल ने की शानदार गेंदबाजी

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने उम्मीद के अनुसार शानदार गेंदबाजी की और दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल के दम पर पूरी टीम को 40.3 ओवर में ही समेट दिया. जिम्बाब्वे की टीम 189 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई.

भारत के लिये इस मैच में वापसी कर रहे दीपक चाहर ने सबसे शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी वापसी का ऐलान कर दिया और 7 ओवर के स्पेल में 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम कर लिये. वहीं अक्षर पटेल ने भी चाहर का भरपूर साथ दिया और 7.3 ओवर के स्पेल में 24 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये. 

भारत के सबसे महंगे गेंदबाज बने सिराज-कृष्णा

अक्षर पटेल की तरह ही तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने भी बेहतरीन साथ निभाया और 8 ओवर के स्पेल में 50 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये. मोहम्मद सिराज के खाते में भी एक विकेट आया तो कुलदीप यादव एक भी विकेट हासिल कर पाने में नाकाम रहे. सिराज और कृष्णा भारत के लिये सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज रहे

जिम्बाब्वे की बात करें तो उसके टॉप 4 बल्लेबाज दहांई के आंकड़े को भी पार नहीं कर सके. वहीं सिकंदर रजा (12) और कप्तान रेजिस चकाबावा (35) ने पांचवे विकेट के लिये 35 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला, हालांकि प्रसिद्ध कृष्णा ने इस साझेदारी को तोड़कर फिर से जिम्बाब्वे को बैकफुट पर धकेल दिया. 

निचले क्रम ने जोड़े 70 रन

जहां एक छोर से विकेट गिरते जा रहे थे तो वहीं दूसरे छोर पर कप्तान चकाबावा पारी को चलाने का काम कर रहे थे. जिम्बाब्वे के लिये चकाबावा के साथ ही रेयान बर्ल (11), ल्यूक जॉन्ग्वे (13), ब्रैड इवान्स (नाबाद 33), रिचर्ड नगारवा (34) और विक्टर नयुची (8) ने भी अहम योगदान पारियां खेली और 100 रन के भीतर सिमट रही टीम के स्कोर को 189 पर पहुंचा दिया.

इसे भी पढ़ें- IRE vs AFG: विराट-रोहित के खास क्लब में शामिल हुआ आयरिश खिलाड़ी, T20 में नाम किया महारिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})