trendingNow1zeeHindustan1734523
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

WTC Final में हार के बाद इन खिलाड़ियों का करियर खत्म! कभी नहीं मिलेगा टेस्ट में मौका

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस अहम मुकाबले में पहले गेंदबाजों और फिर बल्लेबाजों ने निराश किया. जहां पहली पारी में भारतीय गेंदबाज बेअसर रहे जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए वहीं कंगारू गेंदबाजों के सामने भारत की बल्लेबाजी बिखर गई. इसके बाद दूसरी पारी में भी कोई भी भारतीय बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया.

Advertisement
WTC Final में हार के बाद इन खिलाड़ियों का करियर खत्म! कभी नहीं मिलेगा टेस्ट में मौका

नई दिल्लीः WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस अहम मुकाबले में पहले गेंदबाजों और फिर बल्लेबाजों ने निराश किया. जहां पहली पारी में भारतीय गेंदबाज बेअसर रहे जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए वहीं कंगारू गेंदबाजों के सामने भारत की बल्लेबाजी बिखर गई. इसके बाद दूसरी पारी में भी कोई भी भारतीय बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना पाया.

भारत के निराशाजनक प्रदर्शन से न सिर्फ रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं बल्कि कुछ खिलाड़ियों के करियर पर तक बन आई है. वैसे तो पूरी टीम ने ही उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया. लेकिन इन खिलाड़ियों को टेस्ट टीम में जो मौका मिला था वे उसे नहीं भुना पाए. 

केएस भरत 
ऋषभ पंत के कार हादसे में घायल होने के बाद भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी हो गई है. ऊपर से केएल राहुल के भी चोटिल होने की वजह से भारतीय प्लेइंग 11 में केएस भरत को मौका मिला, लेकिन वह इस मौके को भुना नहीं पाए. जबकि ईशान किशन, संजू सैमसन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज भी टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए तैयार बैठे हैं. 

केएस भरत ने दोनों ही पारियों में निराश किया. जहां उन्होंने पहली पारी में सिर्फ 5 रन बनाए वहीं दूसरी पारी में वह 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं श्रीकर भरत इंग्लैंड की पिच पर तेज गेंदबाजी के सामने संघर्ष करते दिखे. वह तेज गेंदबाजी खेलने में असहज हो रहे थे. इसके अलावा केएस भरत के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 5 टेस्ट में सिर्फ 129 रन बनाए हैं. उनका एवरेज 19 से भी कम का है.

उमेश यादव
उमेश यादव डब्ल्यूटीसी फाइनल में बिल्कुल भी रंग में नहीं दिखे. भले ही उन्होंने दूसरी पारी में दो विकेट लिए हो लेकिन यादव की गेंदबाजी में वो धार नहीं दिखी जिसके लिए वह जाने जाते हैं. अहम मुकाबले में साधारण गेंदबाजी के साथ-साथ यादव की बढ़ती उम्र भी उनके खिलाफ जा सकती है. ऐसे में खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट यानी टेस्ट में उनको अगला मौका मिलने के आसार कम हैं.

चेतेश्वर पुजारा
डब्ल्यूटीसी फाइनल में चेतेश्वर पुजारा ने बेहद निराश किया. पहली पारी में वह गेंद की लाइन से बीट हुए और ऑफ स्टंप गंवा बैठे. वहीं दूसरी पारी में वह अपर कट मारने के चक्कर में अपना विकेट गेंदबाज को दे बैठे. यह ऐसा शॉट है जिसे पुजारा बहुत कम खेलते हैं, यह उनके लिए गैर पारंपरिक शॉट है. 

यह तब है जब पुजारा इंग्लैंड में काफी समय से काउंटी खेल रहे हैं और इस अहम मुकाबले में पुजारा जैसे बल्लेबाज की ओर से की गई गलती बिलकुल गैरजिम्मेदार थी. वहीं जनवरी 2020 के बाद से पुजारा का एवरेज 30 से भी कम रह गया है. साथ उम्र भी पुजारा के साथ एक फैक्टर है. ऐसे में पुजारा की टेस्ट में वापसी संदेह के घेरे में है.

यह भी पढ़िएः WTC Final: किस गलती से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप हार गई इंडिया? राहुल द्रविड़ ने दिया ये जवाब

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})