trendingNow1zeeHindustan1245504
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

पश्चिम बंगाल छोड़ अब इस राज्य के लिए खेलेंगे 37 साल के रिद्धिमान साहा

भारत के लिए 40 टेस्ट खेलने वाले अनुभवी साहा को पहले ही बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल चुका है. 

Advertisement
पश्चिम बंगाल छोड़ अब इस राज्य के लिए खेलेंगे 37 साल के रिद्धिमान साहा

नई दिल्ली: भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा खिलाड़ी सह मार्गदर्शक के रूप में त्रिपुरा क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे. त्रिपुरा क्रिकेट संघ (टीसीए) के संयुक्त सचिव किशोर दास ने यह जानकारी दी. 

भारत के लिए 40 टेस्ट खेल चुके साहा

भारत के लिए 40 टेस्ट खेलने वाले अनुभवी साहा को पहले ही बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल चुका है. दास ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमारी साहा से बात हुई है और वह राज्य की ओर से खेलने के लिए राजी हो गया है. खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए वह सीनियर टीम के मार्गदर्शन की भूमिका भी निभाएगा.’’ 

त्रिपुरा की ओर से खेलेंगे घरेलू क्रिकेट

दास ने कहा कि टीसीए को उम्मीद है कि साहा 15 जुलाई तक करार पर हस्ताक्षर कर लेंगे. उन्होंने कहा कि साहा के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में अनुभव को देखते हुए अगर वे टीम के साथ जुड़ते हैं तो इससे खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा. अधिकारी ने कहा किअभी यह तय नहीं किया गया है कि उसे कप्तान बनाया जाएगा या नहीं. इस पर फैसला बाद में होगा. साहा के त्रिपुरा के लिए रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद है. 

बंगाल के लिए खेलते थे साहा

अक्टूबर में 38 बरस के होने वाले साहा ने बंगाल को छोड़ने का फैसला किया जब कैब के संयुक्त सचिव देवब्रत दास ने आरोप लगाया कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज राज्य के लिए घरेलू मैचों से बाहर रहने के बहाने बना रहा है. नाराज साहा ने देवब्रत से बिना शर्त माफी की मांग की जो उन्हें नहीं मिली. इस अधिकारी को इसके बाद भारतीय टीम के प्रशासनिक मैनेजर के रूप में इंग्लैंड भेजा गया तो साहा का सब्र का बांध टूट गया. 

ये भी पढ़ें- 'भारतीय गेंदबाजों ने डराने की कोशिश की लेकिन मैं डटा रहा', इंग्लैंड के खिलाड़ी का खुलासा

साहा ने कहा कि वह बंगाल के खिलाफ कोई द्वेष नहीं रखेंगे और अगर भविष्य में जरूरत पड़ी तो वह दोबारा टीम की सेवा करने को तैयार रहेंगे. हैदराबाद के खिलाफ 2007 में पदार्पण करने वाले सिलीगुड़ी में जन्मे साहा ने 122 प्रथम श्रेणी मैच और 102 लिस्ट ए मैच खेले. साहा ने 40 टेस्ट में 92 कैच लपकने के अलावा 12 स्टंपिंग भी की और तीन शतक की मदद से 29.41 के औसत से 1353 रन बनाए. प्रथम श्रेणी मुकाबलों में उन्होंने 313 कैच और 37 स्टंपिंग करने के अलावा 41.98 की औसत से 6,423 रन भी बनाए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})