trendingNow1zeeHindustan2153700
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

WPL 2024: आरसीबी ने मुंबई को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ में बनाई जगह, ये खिलाड़ी रही जीत की स्टार

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग का 19वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुआ. इस मुकाबले में बैंगलोर ने 7 विकेट से मुंबई को हराया. आरसीबी की एलिस पेरी 40 रन और ऋचा घोष 36 रन बनाकर नाबाद रहीं.

Advertisement
WPL 2024: आरसीबी ने मुंबई को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ में बनाई जगह, ये खिलाड़ी रही जीत की स्टार

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग के दूसरा सीजन में 19वां मुकाबला मंगलवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुआ. इस मुकाबले में बैंगलोर ने 7 विकेट से मुंबई को हराया. आरसीबी की जीत के बाद यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं.

  
कैसा रहा मैच का हाल

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की पूरी टीम 19 ओवर में 113 रन पर सिमट गई. एलिस पेरी ने घातक गेंदबाजी करते हुए छह विकेट लिए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने 15 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. एलिस पेरी 40 रन और ऋचा घोष 36 रन बनाकर नाबाद रहीं.

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं. मुंबई ने लीग राउंड में अपने सभी आठ मैच खेल लिए हैं और उसके 10 अंक हैं. वहीं दिल्ली के सात मैच के बाद 10 अंक हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8 मैचों में 8 अंक के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया. इसी के साथ यूपी वॉरियर्स और गुजरात जाएंट्स बाहर हो गई है. यूपी के 6 और गुजरात के 4 अंक हैं. 

लीग स्टेज में शीर्ष स्थान पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल के लिए क्वालिफाई करेगी. दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम एलिमिनेटर मुकाबला खेलेगी.

ये खिलाड़ी रही जीत स्टार
एलिस पैरी के ऑलराउंड प्रदर्शन ने आरसीबी को प्ले-ऑफ में पहुंचा दिया. पेरी, जिन्होंने 6 विकेट लेकर डब्ल्यूपीएल इतिहास में बेस्ट गेंदबाजी का आंकड़ा दर्ज किया, एलिस पैरी को उनके शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. मुंबई के खिलाफ खेले जा रहे मैच में स्टार ऑलराउंडर एलिस पैरी ने इतिहास रचा. 

वह वुमेंस प्रीमियर लीग के एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनी. इससे पहले वुमेंस प्रीमियर लीग में किसी भी गेंदबाज ने एक मैच में 6 विकेट नहीं लिए थे.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})