trendingNow1zeeHindustan1570942
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

WPL Auction 2023: शैफाली-जेमिमा के साथ सबसे किफायती टीम बनी दिल्ली कैपिटल्स, देखें पूरा स्क्वॉड और पर्स में बचे कितने पैसे

WPL Auction 2023: मुंबई में पहली बार आयोजित हुए महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपना पहला खिलाड़ी खरीदने के लिये तीसरे सेट का इंतजार करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद वो नीलामी की सबसे घातक और सबसे किफायती टीम बनकर उभरी है.

Advertisement
WPL Auction 2023: शैफाली-जेमिमा के साथ सबसे किफायती टीम बनी दिल्ली कैपिटल्स, देखें पूरा स्क्वॉड और पर्स में बचे कितने पैसे

WPL Auction 2023: मुंबई में पहली बार आयोजित हुए महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम सबसे घातक और सबसे किफायती बनकर उभरी है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने खेमे में शैफाली वर्मा (2 करोड़), जेमिमा रोड्रिगेज (2.2 करोड़) जैसे भारतीय दिग्गज शामिल किये तो वहीं पर साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर मैरिजेन कैप (1.5 करोड़), मैग लैनिंग (1.10 करोड़) और एलिस कैप्सी (75 लाख) को सस्ते में अपने खेमे से जोड़ा.

तीसरे सेट में जाकर दिल्ली ने खरीदा था पहला खिलाड़ी

मजेदार बात यह रही कि नीलामी के दौरान अपना पहला खिलाड़ी खरीदने के लिये दिल्ली कैपिटल्स की टीम को तीसरे सेट का इंतजार करना पड़ा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले दो सेट में जोर जरूर लगाया लेकिन प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ पाने में नाकाम रही, हालांकि तीसरे सेट में जब जेमिमा के साथ उसने अपना पहला खिलाड़ी खरीदना शुरू किया तो शायद ही किसी को अंदाजा था कि वो इस सीजन की सबसे किफायती टीम बनने वाली है.

पर्स में दिल्ली ने बचाये सबसे ज्यादा पैसे

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नीलामी के दौरान 6 विदेशी प्लेयर्स समेत कुल 18 खिलाड़ियों को अपने खेमे से जोड़ा और इसके लिये सिर्फ 11.65 करोड़ रुपये खर्च किये. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने पर्स में सबसे ज्यादा 35 लाख रुपये बचाने का कारनामा किया.

कुल खिलाड़ियों की संख्या-18

विदेशी खिलाड़ियों की संख्या- 6

स्वदेशी खिलाड़ियों की संख्या-12

पर्स में बचे पैसे- 35 लाख

कुल खर्च किये गये पैसे- 11.65 करोड़

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खरीदे गये खिलाड़ी

जेमिमा रोड्रिग्स - 2.2 करोड़
मेग लैनिंग - 1.1 करोड़
शैफाली वर्मा - 2 करोड़
राधा यादव - 40 लाख
शिखा पांडे - 60 लाख
मारिजैन कप्प - 1.5 करोड़
तीता साधु - 25 लाख
एलिस कैपसी - 75 लाख
तारा नॉरिस - 10 लाख
लौरा हैरिस - 45 लाख
मिन्नू मणि - 30 लाख
जसिया अख्तर- 20 लाख
13. तान्या भाटिया - 30 लाख
पूनम यादव - 30 लाख
जेस जोनासेन - 50 लाख
स्नेहा दीप्ति - 30 लाख
अरुंधति रेड्डी - 30 लाख
अपर्णा मोंडल - 10 लाख

WPL 2023 के लिये दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम- जेमिमा रोड्रिग्स, मेग लैनिंग, शैफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, मारिजैन कप्प, तीता साधु, एलिस कैपसी, तारा नॉरिस, लौरा हैरिस, मिन्नू मणि, जसिया अख्तर, तान्या भाटिया, पूनम यादव, जेस जोनासेन, स्नेहा दीप्ति, अरुंधति रेड्डी, अपर्णा मोंडल.

इसे भी पढ़ें- WPL Auction 2023: विदेशी दिग्गजों पर गुजरात ने बहाया पैसा, जानें कैसी है पूरी टीम और पर्स में कितने बचे पैसे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})