trendingNow1zeeHindustan1891319
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

वर्ल्ड कप से पहले हिला बाबर आजम का सिंहासन, रैंकिंग में इस भारतीय खिलाड़ी से मिली चुनौती

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप के शुरू होने में महज एक हफ्ते का समय बचा हुआ है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. वहीं, टूर्नामेंट के दूसरे ही मैच में पाकिस्तान का सामना नीदरलैंड की टीम से होगा. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. 

Advertisement
वर्ल्ड कप से पहले हिला बाबर आजम का सिंहासन, रैंकिंग में इस भारतीय खिलाड़ी से मिली चुनौती

नई दिल्लीः ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप के शुरू होने में महज एक हफ्ते का समय बचा हुआ है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. वहीं, टूर्नामेंट के दूसरे ही मैच में पाकिस्तान का सामना नीदरलैंड की टीम से होगा. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. क्योंकि ICC वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज बाबर आजम की पोजिशन भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल की वजह से खतरे में आ गई है. 

10 अंकों का बचा है फासला
ICC की ओर से जारी की गई ताजा रैंकिंग के अनुसार ओडीआई में बाबर आजम 857 रेटिंग के साथ अभी भी टॉप पर काबिज हैं. वहीं, भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल 847 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं. दोनों खिलाड़ियों के रेटिंग में अब महज 10 अंकों का फासला बचा है. ऐसे में शुभमन के फैंस उम्मीद जता रहे हैं, कि वर्ल्ड कप में शुभमन गिल बाबर आजम को पछाड़कर नंबर वन पर काबिज हो जाएंगे. 

गिल ने बनाए कुल 178 रन 
गौरतलब है कि हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई है. इनमें शुभमन गिल को दो मैचों में खेलने का मौका दिया गया. इसमें गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और दोनों मुकाबलों के दौरान कुल 178 रन बनाए. गिल को अपनी इस शानदार बल्लेबाजी से ICC रैंकिंग में काफी मदद मिली है. 

करियर का जड़ा छठा शतक 
ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि  बाबर आजम इस साल के टूर्नामेंट में शीर्ष रैंकिंग के साथ प्रवेश तो करेंगे, लेकिन आगे वे इस रैंकिंग में टॉप पर काबिज रहेंगे या नहीं यह नहीं कहा जा सकता है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वनडे सीरीज में गिल काफी शानदार फॉर्म में नजर आए. इस दौरान उन्होंने जमकर छक्के-चौके की बरसात की. सीरीज के दूसरे मैच में शतक जड़ गिल ने अपने वनडे करियर का छठा शतक भी पूरा किया. 

ये भी पढ़ेंः एशियन गेम्स: कौन हैं सिफ्त कौर जिन्होंने शूटिंग छोड़ने का मन बना लिया था फिर जीता गोल्ड मेडल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})