trendingNow1zeeHindustan1574982
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Women T20 World Cup 2023: सेमीफाइनल में लगभग पहुंची ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका को एकतरफा रौंदा

Women T20 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 विश्वकप 2023 के सेमीफाइनल मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गये अपने तीसरे मैच में 10 विकेट से जीत हासिल कर सेमीफाइनल मैच में जगह लगभग पक्की कर ली है.

Advertisement
Women T20 World Cup 2023: सेमीफाइनल में लगभग पहुंची ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका को एकतरफा रौंदा

Women T20 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले जा रहे महिला टी20 विश्वकप 2023 के सेमीफाइनल मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गये अपने तीसरे मैच में 10 विकेट से जीत हासिल कर सेमीफाइनल मैच में जगह लगभग पक्की कर ली है. ऑस्ट्रेलिया की टीम फिलहाल ग्रुप 1 में टॉप पर काबिज है, जबकि श्रीलंका की टीम अपनी जीत की हैट्रिक लगाने में नाकाम रही जिसके चलते वो दूसरे पायदान पर काबिज है.

मेगन शट की गेंदबाजी से टूटी श्रीलंका की कमर

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और श्रीलंका की टीम को निर्धारित 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 112 रन ही बनाने दिये. ऑस्ट्रेलिया की ओर से उसकी मीडियम पेस बॉल मेगन शट ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 24 रन देकर 4 विकेट हासिल किये.

113 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेथ मूनी और एलिसा हीली की टीम ने नाबाद अर्धशतकों की मदद से 15.5 ओवर्स में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और 10 विकेट की जीत हासिल कर सेमीफाइनल में लगभग प्रवेश कर लिया है.

मूनी-एलिसा हीली के नाबाद अर्धशतकों से जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिये मूनी ने 53 गेंदों का सामना कर सात चौकों की मदद से 56 और हीली ने 43 गेंद में छह चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाये और 113 रन की नाबाद साझेदारी की.  अब लीग के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम का सामना मेजबान दक्षिण अफ्रीका से होगा जबकि श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड से खेलेगी.

श्रीलंका के लिये हर्षिता समरविक्रमा (34) और कप्तान चामारी अटापट्टू (16) ने 29 गेंद में 30 रन की साझेदारी की. समरविक्रमा ने 40 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में तीन चौके लगाये . उन्होंने विश्मी गुणरत्ने (24) के साथ 39 रन जोड़े. एलिसा हीली ने समरविक्रमा को ग्रेस हैरिस की गेंद पर स्टम्प आउट किया . इसके बाद श्रीलंका के विकेट लगातार गिरते रहे .

इसे भी पढ़ें- Prithvi Shaw: 'फॉलोअर्स बढ़ाने के लिये पृथ्वी शॉ से की लड़ाई', पुलिस ने गिरफ्तार कर मेडिकल के लिये भेजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})