trendingNow1zeeHindustan1349226
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

T20 विश्वकप की टीम में हर्षल के चयन पर भड़के पूर्व भारतीय कप्तान, बताया किसे मिलनी चाहिये थी जगह

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 17 अक्टूबर से खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिये भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें चोट के चलते एशिया कप न खेल पाने वाले हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. दोनों ही खिलाड़ियों को भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया गया है, जबकि पिछले साल टी20 विश्वकप में खेले मोहम्मद शमी को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना गया है.

Advertisement
T20 विश्वकप की टीम में हर्षल के चयन पर भड़के पूर्व भारतीय कप्तान, बताया किसे मिलनी चाहिये थी जगह

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 17 अक्टूबर से खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिये भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें चोट के चलते एशिया कप न खेल पाने वाले हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. दोनों ही खिलाड़ियों को भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया गया है, जबकि पिछले साल टी20 विश्वकप में खेले मोहम्मद शमी को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना गया है. हालांकि भारत के पूर्व कप्तान क्रिस श्रीकांत को हर्षल पटेल का टीम में चुना जाना रास नहीं आया है.

हर्षल की जगह इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिये जगह

भारत के पूर्व कप्तान क्रिस श्रीकांत का मानना है कि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आगामी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होना चाहिए था. श्रीकांत आखिरी ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज हर्षल पटेल की जगह शमी को टीम में रखना चाहते है. 

टीम का ऐलान होने के बाद ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के कार्यक्रम ‘फॉलो द ब्लूज’ पर चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘अगर मैं चयन समिति का मौजूदा अध्यक्ष होता, तो शमी निश्चित रूप से टीम में होते. हम विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेलेंगे, शमी के पास गति और उछाल प्राप्त करने की क्षमता है. वह स्विंग हासिल कर शुरुआती विकेट ले सकता है. मैं हर्षल पटेल के बजाय शमी को टीम में रखता. इसमें कोई संदेह नहीं कि हर्षल पटेल एक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन परिस्थितियों के मुताबिक मोहम्मद शमी बेहतर खिलाड़ी है.’

जानें कैसी है टी20 विश्वकप की टीम

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

इसे भी पढ़ें- ENG vs IND: हार के बाद इंग्लिश टीम पर भड़की हरमनप्रीत कौर, कहा- हमारे खिलाफ हुई साजिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})