trendingNow1zeeHindustan2156705
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IPL की सबसे सफल टीमों में क्यों शामिल है CSK, ड्वेन ब्रावो ने बताया सीक्रेट

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत साल 2008 में हुई थी. तब से लेकर अभी तक टूर्नामेंट के कुल 16 सीजन खेले जा चुके हैं. इस साल 2024 में आईपीएल का 17वां एडिशन खेला जाना है. आईपीएल की सबसे सफल टीमों में सीएसके का नाम शामिल है. सीएसके की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है.

Advertisement
IPL की सबसे सफल टीमों में क्यों शामिल है CSK, ड्वेन ब्रावो ने बताया सीक्रेट

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत साल 2008 में हुई थी. तब से लेकर अभी तक टूर्नामेंट के कुल 16 सीजन खेले जा चुके हैं. इस साल 2024 में आईपीएल का 17वां एडिशन खेला जाना है. आईपीएल की सबसे सफल टीमों में सीएसके का नाम शामिल है. सीएसके की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है. धोनी के नेतृत्व में टीम कुल पांच बार चैंपियन बन चुकी है. इसके अलावा सबसे ज्यादा बार प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीम भी CSK ही है. 

ड्वेन ब्रावो ने बताया CSK का सीक्रेट 
CSK के चैंपियन बनने के इस राज का खुलासा टीम के ही गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने कर दिया है. ड्वेन ब्रावो का कहना है कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की अप्रतिम सफलता के पीछे सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी या खिलाड़ियों में झलकता इत्मीनान ही नहीं है, बल्कि टीम में किसी बाहरी दखल का नहीं होना भी लगातार मिल रही कामयाबी का राज है. 

'टीम में नहीं है कोई बाहरी दखल'
ड्वेन ब्रावो ने कहा, ‘टीम में कोई बाहरी दखल या मालिकों की ओर से दबाव नहीं है. वे खिलाड़ियों को खुलकर खेलने का मौका देते हैं और यही इस टीम की सबसे बड़ी खूबी है. हमारे पास अच्छी टीम है. इस सीजन में भी हम वहीं से शुरुआत करेंगे जहां पिछले सत्र में छोड़ा था. हमने युवा गेंदबाजी आक्रमण के साथ पिछली बार बेहतरीन प्रदर्शन किया था.’ 

22 मार्च से होगी आईपीएल की शुरुआत
ड्वेन ब्रावो ने आगे कहा,‘इस बार हमारे पास शार्दुल ठाकुर है, जो बोनस होंगे. मुस्ताफिजूर रहमान भी काफी अनुभवी है, जबकि मथीषा पथिराना भी उपयोगी गेंदबाज है.’ बता दें कि आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है. टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई के एम स्वामी स्टेडियम में सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः WPL 2024: शेफाली वर्मा की आंधी में उड़ी गुजरात, फाइनल में पहुंची दिल्ली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})