trendingNow1zeeHindustan1386813
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में पिछड़े रोनाल्डो-मेसी, जानें कौन हे ये इंग्लिश फुटबॉलर जो बना नंबर 1

World's richest players List: दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में पिछले 8 सालों से दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जलवा बरकरार था, लेकिन फॉर्ब्स की ओर से जारी नई रिपोर्ट के अनुसार अब उनसे यह गद्दी छिन गई है.

Advertisement
अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में पिछड़े रोनाल्डो-मेसी, जानें कौन हे ये इंग्लिश फुटबॉलर जो बना नंबर 1

World's richest players List: दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट में पिछले 8 सालों से दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जलवा बरकरार था, लेकिन फॉर्ब्स की ओर से जारी नई रिपोर्ट के अनुसार अब उनसे यह गद्दी छिन गई है. पीएसजी फुटबॉल क्लब के लिये ऐतिहासिक करार हासिल करने वाले कायलिन एमबाप्पे अब दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों की लिस्ट से मेस्सी-रोनाल्डो को बाहर कर दिया है और अब पहले पायदान पर काबिज हो गये हैं.

सबसे कम उम्र में कमाये 100 मिलियन डॉलर

एमबाप्पे के साथी खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी और मैनचेस्टर यूनाइटेड के आइकन रोनाल्डो की बात करें तो इस साल 2022-23 के सीजन में उन्होंने 100 मिलियन डॉलर से थोड़ी ज्यादा कमाई की है. हालांकि रोनाल्डो और मेस्सी अभी भी दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फुटबॉलर्स की लिस्ट में एमबाप्पे से आगे हैं. इन दोनों फुटबॉलर्स ने पहली बार 100 मिलियन डॉलर की सालाना कमाई को 30 के बाद किया था लेकिन एमबाप्पे ने महज 23 की उम्र में ही यह कारनामा कर दिखाया है.

जानें टॉप 10 में कौन-कौन हैं शामिल

इस लिस्ट की बात करें तो कायलिन एमबाप्पे ($128m) के बाद अर्जेंटीना के लियोनल मेस्सी ($128m), पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ($100m), ब्राजील के नेमार जूनियर ($87m), एजिप्ट के सालाह ($53m), नॉर्वे के अर्लिंग हॉलैंड ($39m), पुर्तगाल के लेवानडोवस्की ($35m), बेलारुस के हजार्ड ($31m), इनिएस्टा ($30m) और बेल्जियम के केविन डि ब्रून ($29m) का नाम शामिल है.

कैसे एमबाप्पे बने सबसे अमीर खिलाड़ी

रिपोर्ट की खबर के अनुसार एमबाप्पे 2022-23 के सीजन से सालाना 128 मिलियन डॉलर की कमाई की है जो कि टैक्स और एजेंट फीस देने के पहले की कमाई है. उल्लेखनीय है एमबाप्पे ने रियल मैड्रिड के साथ मिल रहे ऑफर को ठुकरा कर पीएसजी के साथ करार किया और 3 साल के लिये अपने करार को बढ़ा दिया.

इसके चलते एमबाप्पे को अपनी सैलरी और साइनिंग बोनस के रूप में करीब 110 मिलियर डॉलर मिलने की संभावना है जबकि सालाना एंडॉर्समेंट के दम पर करीब 18 मिलियन डॉलर अतिरिक्त की कमाई हो जाएगी. एमबाप्पे के पास नाइक, डियोर, हबलोट, ओक्ली और पनिनी जैसे बड़े ब्रैंड की एंडार्समेंट है. अपने करियर में तीसरी बार एमबाप्पे को ईए स्पोर्टस के फीफा वीडियो गेम 2022 के कवर पर भी जगह दी गई है.

इसे भी पढ़ें- पहली बार पिता बने टेनिस स्टार राफेल नडाल, बड़ा रोचक है बच्चे का नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})