trendingNow1zeeHindustan2018437
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Mallika Sagar: कौन हैं मल्लिका सागर, आईपीएल नीलामी में रचा इतिहास, जानें कैसे?

आईपीएल को बेहतर और रोमांचक बनाने का दौर शुरू हो गया है. 17वें सीजन के लिए खिलाडियों की धड़ाधड़ बोली लगाई जा रही है. बता दें कि आज हो रही इस नीलामी के लिए 1166 खिलाड़ियों ने नाम दिए थे, जिसमें से BCCI ने 333 खिलाडियों का चयन किया है. आज के ऑक्शन में इन सभी खिलाड़ियों उतरें हैं,.

Advertisement
Mallika Sagar: कौन हैं मल्लिका सागर, आईपीएल नीलामी में रचा इतिहास, जानें कैसे?

नई दिल्ली: आईपीएल को बेहतर और रोमांचक बनाने का दौर शुरू हो गया है. 17वें सीजन के लिए खिलाडियों की धड़ाधड़ बोली लगाई जा रही है. बता दें कि आज हो रही इस नीलामी के लिए 1166 खिलाड़ियों ने नाम दिए थे, जिसमें से BCCI ने 333 खिलाडियों का चयन किया है. आज के ऑक्शन में इन सभी खिलाड़ियों उतरें हैं,. बता दें कि कुछ चीजें पहली बार देखने को मिली है, जिसमें एक तो है कि यह ऑक्शन पहली बार विदेश में हो रहा है और दूसरा है कि आईपीएल की ऑक्शनर महिला है. आइए जानते हैं उस खूबसूरत महिला के बारे में, जो पहली बार आईपीएल में हो रही खिलाड़ियों की नीलामी कमान संभाल रहीं हैं. 

मल्लिका निभा रहीं ऑक्शनर की कमान...
मल्लिका सागर पहली बार आईपीएल में ऑक्शनर की कमान संभाल रहीं हैं. मल्लिका सागर (Mallika Sagar) ने इससे पहले वुमेंस प्रीमियर लीग में ऑक्शनर की भूमिका निभाई थी. बता दें कि इस बार ह्रयूज एड्मीड्स की जगह लेते हुए मल्लिका यह भूमिका निभा रहीं हैं. मल्लिका सागर ने अपनी पढ़ाई  फिलाडेल्फिया के ब्रायन मावर कॉलेज से कला इतिहास से पूरी की है. इसके बाद उन्होंने साल 2001 में कंपनी क्रिस्टीज से अपने करियर की शुरुआत की है. मल्लिका के पास ऑक्शनर में करीब 25 साल का अनुभव है. 

पहली बार आईपीएल में बनीं ऑक्शनर...
मुंबई की रहने वाली मल्लिका सागर ने हाल ही में वीमेंस प्रीमियर लीग में बोली लगा चुकीं हैं. इसके बाद मल्लिका पहली बार आईपीएल की ऑक्शनर बनीं हैं. बता दें कि वो आर्ट कलेक्टर हैं. इससे पहले  प्रो कबड्डी लीग में ऑक्शनर के रूप में भी मल्लिका दिखाई दे चुकी हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})