trendingNow1zeeHindustan1297410
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए नहीं मिल रहे खिलाड़ी, टीम चुनने के लिए जूझ रहे कोच

एक दौर में क्रिकेट जगत पर राज करने वाले वेस्टइंडीज क्रिकेट की हालत आज किसी से छिपी नहीं है. वर्तमान में हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि अब वेस्टइंडीज के मुख्य कोच टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने के लिए जूझ रहे हैं. इस पर उन्होंने निराशा भी जाहिर की है.  

Advertisement
वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए नहीं मिल रहे खिलाड़ी, टीम चुनने के लिए जूझ रहे कोच

नई दिल्लीः एक दौर में क्रिकेट जगत पर राज करने वाले वेस्टइंडीज क्रिकेट की हालत आज किसी से छिपी नहीं है. वर्तमान में हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि अब वेस्टइंडीज के मुख्य कोच टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने के लिए जूझ रहे हैं. इस पर उन्होंने निराशा भी जाहिर की है.

'वेस्टइंडीज से खेलने को निवेदन नहीं कर सकता'
वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमन्स ने निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टीम की ओर से खेलने के लिए उन्हें देश के खिलाड़ियों से निवेदन करना चाहिए. वेस्टइंडीज के ज्यादातर क्रिकेटर या तो फ्रेंचाइजी लीग में खेल रहे हैं या फिर चोटिल हैं, जिससे क्रिकेट बोर्ड को आगामी टी20 विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने के लिये जूझना पड़ रहा है, जिससे पूर्व सलामी बल्लेबाज सिमन्स काफी निराश हैं. 

'दुख होता है, लेकिन कोई तरीका नहीं है'
‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने सिमन्स के हवाले से लिखा, ‘इससे दुख होता है. इसके लिए कोई और तरीका नहीं है. लेकिन आप क्या कर सकते हो? मुझे नहीं लगता कि मुझे लोगों से अपने देशों के लिए खेलने के लिए निवेदन करना चाहिए. मुझे लगता है कि अगर आप वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना चाहते हो तो आप खुद को उपलब्ध कराओगे.’ 

आंद्रे रसेल ने खुद को नहीं कराया है उपलब्ध
उन्होंने कहा, ‘जिंदगी बदल गई है, अब लोगों के पास विभिन्न जगहों पर जाने के मौके हैं और अगर वे वेस्टइंडीज के बजाय उसे चुनते हैं तो यह स्थिति ऐसी ही है.’ अनुपस्थित खिलाड़ियों की सूची काफी लंबी है. आंद्रे रसेल ने खुद को चयन के लिये उपलब्ध नहीं कराया है, क्योंकि यह स्टार आल राउंडर सुनील नारायण के साथ इस समय ‘द हंड्रेड’ में खेल रहा है. 

इविन लुईस फिटनेस टेस्ट के लिए नहीं आए
इविन लुईस और ओशाने थॉमस अपने फिटनेस टेस्ट के लिए नहीं आए, जबकि शेल्डन कोट्रेल, फैबियन एलन और रोस्टन चेस चोटों के कारण बाहर हैं. हाल में वेस्टइंडीज को भारत से टी20 सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था और टी20 विश्व कप से पहले टीम के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बचे हुए खिलाड़ियों को आजमाने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज बची है. 

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने रसेल के बारे में कहा, ‘जो मुझे जानकारी है, मुझे लगता है कि वह अनुपलब्ध हैं, क्योंकि उसने खुद को उपलब्ध नहीं कराया है.’ हेन्स ने कहा, ‘मैं पसंद करूंगा कि हर खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिए खेले. मैं चाहूंगा कि सभी खिलाड़ी खुद को खेलने के लिये उपलब्ध कराएं.’

यह भी पढ़िएः 'मुझे समझ नहीं आता कि उसकी एशिया कप की भारतीय टीम में वापसी कैसे हुई', चयन समिति पर भड़का दिग्गज

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})