trendingNow1zeeHindustan1399994
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

PKL 9 : हरियाणा से नवीन ने आखिरी रेड पर छीनी जीत, दिल्ली का विजय रथ जारी

Dabang Delhi vs Haryana Steeleres, Pro Kabaddi league 2022: प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन में एक बार फिर से दबंग दिल्ली का विजयी अभियान जारी है जिसने हरियाणा स्टीलर्स की टीम से आखिरी रेड पर मिले बोनस अंक की बदौलत जीत छीन ली और सीजन की 5वीं जीत हासिल की.

Advertisement
PKL 9 : हरियाणा से नवीन ने आखिरी रेड पर छीनी जीत, दिल्ली का विजय रथ जारी

नई दिल्ली: Dabang Delhi vs Haryana Steeleres, Pro Kabaddi league 2022: अंतिम रेड पर नवीन कुमार (15 अंक) की ओर से लिए गए बोनस ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में सोमवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 25वें मैच में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को हरियाणा स्टीलर्स पर 38-36 के अंतर से रोमांचक जीत दिला दी. यह इस सीजन में दिल्ली की लगातार पांचवीं जीत है जबकि हरियाणा को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा.

शुरुआत में दबे-दबे खेलने वाले नवीन ने अंतिम 10 मिनट में अपना रंग दिखाया और अपना सुपर-10 पूरा करते हुए टीम को वापसी की राह पर ले आए. फिर मैच की अंतिम रेड पर सात के डिफेंस के बीच बोनस लेकर मैच को अपनी टीम के हक में मोड़ दिया. हरियाणा के लिए मंजीत ने 12 अंक जुटाए.

नवीन ने पहले हाफ में भी दिलाई थी बढ़त

बहरहाल, दिल्ली ने अपने अंदाज में खेलते हुए शुरुआती चार मिनट में 4-3 की लीड बना ली थी लेकिन हरियाणा की डू ओर डाई रेड पर मंजीत ने स्कोर 4-4 कर दिया. दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था. मीतू बिना टच के लाबी में गए और इस तरह दिल्ली को सुपर टैकल के दो अंक मिल गए. स्कोर 7-5 हो गया. दिल्ली के डिफेंस का 13वें मिनट तक खाता भी नहीं खुला था लेकिन उसने सुपर टैकल पर दो अंकों के साथ खाता खोल 10-7 की लीड दिला दी. दिल्ली ने जल्द ही अपनी लीड 15-11 कर ली. पहले हाफ की अंतिम रेड पर नवीन ने सुपर टैकल की स्थिति में अंक लेकर अपनी टीम को 17-12 की लीड पर बनाए रखा.

ब्रेक के बाद जयदीप ने नवीन को सुपर टैकल कर हरियाणा को दो अंक दिलाया. हरियाणा ने लगातार तीन अंक हासिल करते हुए स्कोर 16-17 कर दिया. फिर दिल्ली ने हरियाणा को ऑल आउट कर 22-17 की लीड ले ली. मंजीत ने दो रेड में तीन अंक लिए और स्कोर 20-23 कर दिया. दिल्ली का डिफेंस गलतियां कर रहा था. फिर मंजीत को लपक हरियाणा ने लीड दो की कर दी. इसके बाद दिल्ली ने लगातार दो अंक ले लीड 4 की कर ली.

मीतू-मोहित ने हरियाणा को दिलाई थी बढ़त

दोनों टीमों का डिफेंस अब अच्छा खेल रहा था. खासतौर पर दिल्ली का. इसी बीच आमिर हुसैन बस्तामी ने नवीन को लपक लिया. 10 मिनट बचे थे और दिल्ली को 27-24 की लीड मिली हुई थी. दिल्ली के डिफेंस ने विनय को लपक नवीन को रिवाइव करा लिया. इसी बीच मोहित नांदल ने मंजीत का थाई होल्ड कर स्कोर 25-28 किया और फिर मीतू ने हरियाणा को 1 अंक दिलाकर स्कोर डिफरेंस 2 का कर दिया.

फिर सुपर टैकल की स्थिति में मीतू ने एक और अंक लेकर स्कोर 28-29 कर दिया लेकिन नवीन ने बोनस के साथ लीड दो की कर दी. फिर हरियाणा ने दिल्ली को ऑल आउट कर 32-31 की लीड ले ली. नवीन का सुपर-10 पूरा हो चुका था. स्कोर भी 32-32 हो चुका था. नवीन ने दो अंक की रेड के साथ दिल्ली को 2 अंक की लीड दिला दी. फिर विजय ने मीतू को लपक लीड 3 की कर दी.

आखिरी रेड पर नवीन ने छीनी जीत

इसी बीच हरियाणा ने लगातार दो अंक लेकर स्कोर 34-35 कर दिया. कम से कम तीन रेड अभी बाकी थे. नवीन 6 के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर गए और वह अंक लेकर लौटे. मंजीत दहिया ने हालांकि टच के साथ स्कोर 35-36 कर दिया. अगली रेड पर नवीन खाली लौटे. फिर मंजीत अपनी टीम की अंतिम रेड पर गए और टच पर अंक लिया. इस पर दिल्ली ने रिव्यू लिया. रिव्यू नाकाम रहा और इस तरह 36-36 हो गया. अब दिल्ली के लिए अंतिम रेड पर नवीन गए. वह बोनस और टच प्वाइंट लेकर लौटे और इस तरह दिल्ली ने लगातार पांचवीं जीत हासिल की.

इसे भी पढ़ें- PKL 9 : आखिरी रेड के थ्रिलर में तमिल थलाइवाज को मिली सीजन की पहली जीत, पटना पाइरेट्स को एक प्वाइंट से हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})