trendingNow1zeeHindustan2053059
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs AFG: टी20 सीरीज से पहले विराट कोहली को मिली खास सलाह, बल्लेबाजी क्रम में होगा बदलाव

आकाश चोपड़ा ने कहा, "मेरी राय में विराट कोहली टी20 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं. जब वह पारी की शुरुआत करते हैं और पावरप्ले के ओवरों में बल्लेबाजी करते हैं, वो काफी आक्रामक रहते हैं.

Advertisement
IND vs AFG: टी20 सीरीज से पहले विराट कोहली को मिली खास सलाह, बल्लेबाजी क्रम में होगा बदलाव

नई दिल्लीः भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. हालांकि, उन्हें लगता है कि विराट ओपनिंग करने के लिए भी एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं.टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 टीम से बाहर थे.

14 महीने बाद हुई दोनों की वापसी
काफी हद तक यह लगा कि यह दोनों दिग्गज इस फॉर्मेट में वापसी नहीं करेंगे, लेकिन करीब 14 महीने बाद इस जोड़ी ने अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी की.गुरुवार से मोहाली में शुरू होने वाली अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए उनके चयन का मतलब है कि वे अब 2024 पुरुष टी20 विश्व कप की योजना में वापस आ गए हैं, जो 1-29 जून तक यूएसए और वेस्टइंडीज में होगा. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज विश्व कप से पहले इस प्रारूप में भारत की आखिरी सीरीज है.

जानें क्या बोले आकाश चोपड़ा
आकाश चोपड़ा ने कहा, "मेरी राय में विराट कोहली टी20 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं. जब वह पारी की शुरुआत करते हैं और पावरप्ले के ओवरों में बल्लेबाजी करते हैं, वो काफी आक्रामक रहते हैं. यदि आप उसे वह विकल्प नहीं देते हैं और यदि वह स्पिनरों के खिलाफ थोड़ा धीमा हो जाता है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि यह नियमित रूप से होता रहा है."

क्या कोहली करेंगे ओपनिंग
चोपड़ा ने कहा, "तो क्या कोहली ओपनिंग करेंगे? मुझे ऐसा नहीं लगता. मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल या शुभमन गिल में से कोई रोहित के साथ नजर आ सकता है. गिल सीनियर खिलाड़ी हैं इसलिए वह खेल सकते हैं और यशस्वी को बाहर बैठना होगा. यह उचित नहीं होगा, लेकिन ऐसा हो सकता है. मैं कोहली को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं.''चोपड़ा ने टी-20 में अफगानिस्तान को हल्के में लेने को लेकर भारत को आगाह भी किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})