trendingNow1zeeHindustan2075679
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान, न पुजारा न सरफराज इसे मिला BCCI का साथ

IND vs ENG Test Series: भारत बनाम इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार 25 जनवरी से हो रही है. इससे पहले ही विराट कोहली के रूप में भारत को तगड़ा झटका लगा था. BCCI ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए जानकारी दी थी कि विराट कोहली निजी कारणों से सीरीज के शुरू के दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे. वहीं, अब जानकारी सामने आ रही है कि BCCI ने विराट कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. 

Advertisement
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान, न पुजारा न सरफराज इसे मिला BCCI का साथ

नई दिल्लीः IND vs ENG Test Series: भारत बनाम इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार 25 जनवरी से हो रही है. इससे पहले ही विराट कोहली के रूप में भारत को तगड़ा झटका लगा था. BCCI ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए जानकारी दी थी कि विराट कोहली निजी कारणों से सीरीज के शुरू के दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे. वहीं, अब जानकारी सामने आ रही है कि BCCI ने विराट कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. 

BCCI ने नहीं की है आधिकारिक पुष्टि
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो रजत पाटीदार को विराट कोहली के बदले इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय स्क्वाड में शामिल किया है. हालांकि, अभी तक BCCI की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. रजत पाटीदार इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हैं. साथ ही वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मध्य प्रदेश को रिप्रेजेंट करते हैं.

BCCI वार्षिक पुरस्कार समारोह में देखे गए रजत 
रजत पाटीदार को हैदराबाद में BCCI के वार्षिक पुरस्कार समारोह में देखा गया था. ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रजट कोहली के बदले टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं. रजत पाटीदार घरेलू क्रिकेट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो इसी वजह से चयनकर्ताओं ने रजत पाटीदार को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया है. 

रिप्लेसमेंट के तौर पर कई नाम आए थे सामने
बता दें कि विराट कोहली के सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर होने के बाद उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर कई नाम सामने आए थे. इनमें चेतेश्वर पुजारा, अभिमन्यु ईश्वरन, रजत पाटीदार और सरफराज खान शामिल थे. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स इस बात का दावा कर रहे हैं कि टीम सेलेक्टर्स ने इन सभी में रजत पाटीदार को तवज्जो दिया है. 

रजत पाटीदार अभी तक कुल 55 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेल चुके हैं. इनमें 93 पारियों में रजत ने 45.97 की औसत से 4000 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं. रजत का हाई स्कोर 196 रनों का रहा है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल नहीं होंगे विकेटकीपर, इन्हें सौंपी जा सकती है जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})