trendingNow1zeeHindustan1958709
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस भारतीय का गरजता है बल्ला, रिकॉर्ड देख कीवी टीम के छूटेंगे पसीने

मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. अभी तक इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अजेय रही है. 9 के 9 मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की है. कीवी टीम को भी लीग मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

Advertisement
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस भारतीय का गरजता है बल्ला, रिकॉर्ड देख कीवी टीम के छूटेंगे पसीने

India vs New zealand Semi Final: मुंबई के वानखेड़े के मैदान पर टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. अभी तक इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अजेय रही है. 9 के 9 मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की है. कीवी टीम को भी लीग मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा था. अब एक बार फिर से दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी. 

इस खिलाड़ी के नाम सबसे ज्यादा रन
भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है. टॉप तीन खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली भी शामिल हैं. विराट इस विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने दो शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं. कोहली वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड पर भारी पड़ सकते हैं. कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. 

कोहली ने 30 मैचों में 1528 रन बनाए हैं. इस दौरान 5 शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं. इस दौरान कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 154 रन रहा है.वहीं, सचिन की बात करें तो वे न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. सचिन ने 42 मैचों में 1750 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 5 शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं. सचिन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 186 रन रहा है. वीरेंद्र सहवाग तीसरे नंबर पर हैं. सहवाग ने 23 मैचों में 1157 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 6 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. अजहरुद्दीन ने 40 मैचों में 1118 रन बनाए हैं.

इस मैच में जिस टीम को जीत मिलेगी वह 19 नवंबर को फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगा. दूसरा सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता में खेला जाएगा. यह मैच 16 नवंबर को आयोजित होगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को आयोजित होगा. यह अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})