trendingNow1zeeHindustan1846763
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

विराट कोहली इस नंबर पर दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज, दिग्गज का बड़ा दावा

इस बीच चोपड़ा ने कहा कि नंबर 3 स्थान पर विराट बेस्ट हैं . इसे आंकने के लिए दो पैरामीटर हैं. सबसे पहले, नंबर 4 पर विराट कोहली की सफलता अच्छी है, लेकिन नंबर 3 पर यह जबरदस्त है.

Advertisement
विराट कोहली इस नंबर पर दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज, दिग्गज का बड़ा दावा

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि विराट कोहली को एशिया कप और विश्व कप-2023 में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. टीम कॉम्बिनेशन, प्लेइंग-11 और बैटिंग ऑर्डर को लेकर पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. खास तौर पर भारतीय टीम को नंबर-4 पर काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है लेकिन श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की टीम में वापसी के बाद अब ये कमी पूरी हो गई है.

जानिए क्या बोले आकाश चोपड़ा
इस बीच चोपड़ा ने कहा कि नंबर 3 स्थान पर विराट बेस्ट हैं . इसे आंकने के लिए दो पैरामीटर हैं. सबसे पहले, नंबर 4 पर विराट कोहली की सफलता अच्छी है, लेकिन नंबर 3 पर यह जबरदस्त है. उन्होंने कहा, "उम्मीदें उनके टूर्नामेंट प्रदर्शन पर टिकी हैं - अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो भारत को फायदा होता है. लेकिन उनका बल्ला खामोश होता है तो मिडिल ऑर्डर मुश्किल में आ जाता है. कोहली की शानदार बल्लेबाजी नंबर-3 पर चमकती है, नई गेंदों से निपटते हैं और खेल को समाप्त करते हैं. इसे बनाए रखना महत्वपूर्ण है.

नंबर-4 पर बल्लेबाजी की मिली सलाह
इससे पहले, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि अय्यर की अनुपस्थिति और सुर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म को देखते हुए कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 210 पारियों में 60.21 के औसत से, कोहली ने वनडे में 10,777 रन बनाए हैं. वहीं, नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 39 पारियों में 55.22 की औसत से 1767 रन बनाए हैं.

ओपनिंग को लेकर भी सवाल
ईशान किशन ने टीम के लिए ओपनिंग करते हुए कुछ शानदार पारियां खेली लेकिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल की वापसी के बाद वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. एशिया कप में सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन पर भी निगाहें होंगी, वह वनडे क्रिकेट में अपनी क्षमताओं के अनुरूप नहीं रहे हैं.

आकाश ने नंबर-5 पोजीशन के बारे में भी बात की और कहा, 'मैं मान रहा हूं कि राहुल के बिना संजू सैमसन टीम में आ सकते हैं. यह देखते हुए कि नंबर 5 बल्लेबाज की आवश्यकता है. मध्यक्रम के बल्लेबाज और कीपर सैमसन को बैकअप होना चाहिए. भारत 2 सितंबर को बहुप्रतीक्षित मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})