trendingNow1zeeHindustan1342819
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Virat Kohli Century: कोहली ने तोड़े 'विराट' रिकॉर्ड, 1020 दिन बाद जड़ा शतक, जानिए किसे समर्पित की ऐतिहासिक पारी

Virat Kohli Century IND vs AFG Asia Cup 2022: कोहली ने 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी की. 

Advertisement
Virat Kohli Century: कोहली ने तोड़े 'विराट' रिकॉर्ड, 1020 दिन बाद जड़ा शतक, जानिए किसे समर्पित की ऐतिहासिक पारी

Virat Kohli Century IND vs AFG Asia Cup 2022: बहुत कम लोगों ने भविष्यवाणी की होगी कि विराट कोहली एक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपने शतकों के सूखे को खत्म कर देंगे लेकिन गुरुवार को दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ 1020 दिनों का इंतजार एशिया कप 2022 में खत्म हुआ, जब उन्होंने सिर्फ 61 गेंदों पर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 122 नाबाद रन बनाए.

पत्नी अनुष्का और बेटी को समर्पित किया पहला टी20 शतक

विराट कोहली ने कहा, "पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है. मैं एक महीने में 34 साल का होने जा रहा हूं. इसलिए यह शतक मेरे लिए स्पेशल है. दरअसल मैं हैरान था. यह आखिरी प्रारूप है, जो मैंने रन बनाने को सोचा था." 

विराट कोहली ने अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक अपनी पत्नी, अभिनेता और निर्माता अनुष्का शर्मा को समर्पित किया, जिससे उन्हें मानसिक स्थिति से निपटने में मदद की. उन्होंने कहा कि यह बहुत सी चीजों का मिश्रण था. टीम में बहुत मदद की है. मैंने अपनी अंगूठी को चूमा. आप मुझे यहां खड़ा देख रहे हैं क्योंकि एक व्यक्ति ने मुझे यहां तक पहुंचने में बहुत मदद की है. वह अनुष्का है. यह शतक उसके लिए और हमारी छोटी बेटी वामिका के लिए भी है."

रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी पर कोहली

कोहली ने 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी की, लगभग तीन साल के बाद खराब फॉर्म से गुजरने के बाद कोहली अपना पहला शतक लगाकर हैरान थे, जिससे भारत को 212/2 पर ले गए.

विराट कोहली ने नाबाद 122 रन में 12 चौकों और छह छक्के लगाए, जिसमें 200 की स्ट्राइक-रेट से एक ही समय में क्लास और विस्फोटक क्रिकेट शॉट्स का मिश्रण था. उन्होंने मैदान के चारों कौने में शॉर्ट लगाए.

कोहली ने इंटरनेशनल टी20 में पूरे किए 3500 रन

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा आराम कर रहे थे, इस वजह से विराट कोहली, केएल राहुल के साथ शुरूआती विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. उन्होंने 53 गेंदों में अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया. कोहली ने पारी के दौरान 3500 रन पूरे किए, रोहित शर्मा के बाद टी20 में इस मुकाम पर पहुंचने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए. 

उन्होंने अपने टी20 करियर में 100 छक्के भी पूरे किए. इस मुकाम तक पहुंचने वाले 10वें खिलाड़ी भी बने. उनकी 61 गेंदों में 122 रन की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212/2 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जो एशिया कप 2022 टूर्नामेंट में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है. 

ये भी पढ़ें- IND vs AFG: 34 महीने बाद विराट कोहली के बल्ले से निकला शतक, अफगान टीम के खिलाफ बनाए कई कीर्तिमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})