trendingNow1zeeHindustan2103764
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

जानें कौन हैं सौम्य पांडे, जिनको कहा जा रहा अगला रवींद्र जडेजा! अंडर 19 में मचाया धमाल

रविवार 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से विलोमूर पार्क, बेनोनी में खेला जाएगा. अंडर-19 वर्ल्ड कप के अभी तक के मुकाबलों में अपनी लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत भारतीय प्लेयर सौम्य पांडे काफी सुर्खियों में बने हुए हैं. आइए एक नजर सौम्य पांडे के लाजवाब प्रदर्शन पर डालते हैं. 

Advertisement
जानें कौन हैं सौम्य पांडे, जिनको कहा जा रहा अगला रवींद्र जडेजा! अंडर 19 में मचाया धमाल

नई दिल्लीः रविवार 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से विलोमूर पार्क, बेनोनी में खेला जाएगा. अंडर-19 वर्ल्ड कप के अभी तक के मुकाबलों में अपनी लाजवाब प्रदर्शन की बदौलत भारतीय प्लेयर सौम्य पांडे काफी सुर्खियों में बने हुए हैं. आइए एक नजर सौम्य पांडे के लाजवाब प्रदर्शन पर डालते हैं. 

MP के सीधी जिले से ताल्लुक रखते हैं सौम्य
सौम्य पांडे मध्य प्रदेश के सीधी जिले से ताल्लुक रखते हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो 6 साल की उम्र से ही सौम्य क्रिकेट खेल रहे हैं. सौम्य ने अपने करियर की शुरुआत जूनियर क्रिकेट के जरिए की. इसके बाद 14 साल की उम्र में वे रीवा डिवीजन के अंडर 14 क्रिकेट टीम में शामिल हुए. यहां अपने लाजवाब प्रदर्शन के बदौलत सौम्य मध्य प्रदेश की अंडर-14 टीम में शामिल हुए और मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम के कप्तान बने. इसके बाद उन्हें अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला है. 

लेफ्ट ऑर्म स्पिनर हैं सौम्य पांडे
सौम्य पांडे लेफ्ट ऑर्म स्पिनर हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी का सामना करने में बड़े से बड़े बल्लेबाजों के दांत खट्टे हो जा रहे हैं. उनकी इसी काबिलियत को देखते हुए सौम्य की तुलना भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा से की जा रही है. फैंस इस बात का दावा पेश कर रहे हैं कि सौम्य आने वाले दिनों में भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा की कमी को पूरा कर सकते हैं. 

U-19 WC में 17 विकेट ले चुके हैं सौम्य 
बहरहाल, आइए एक नजर अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक सौम्य के प्रदर्शन पर डालते हैं. बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया 6 मुकाबले खेलने के बाद फाइनल में पहुंची है. इस 6 मुकाबलों को मिलाकर सौम्य पांडे 17 विकेट चटका चुके हैं. अपनी इस शानदार गेंदबाजी के बदौलत सौम्य अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं. 

ये भी पढ़ें- कौन हैं आकाशदीप? इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय स्क्वाड का बने हिस्सा, डेब्यू का मिल सकता है मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})