trendingNow1zeeHindustan1266281
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

वो भारतीय दिग्गज जिनके लिये संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता, टीम में वापसी हुई मुश्किल

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है जिसके चलते कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है जो भविष्य की भारतीय टीम का हिस्सा बनते नजर आने वाले हैं.

Advertisement
वो भारतीय दिग्गज जिनके लिये संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता, टीम में वापसी हुई मुश्किल

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है जिसके चलते कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है जो भविष्य की भारतीय टीम का हिस्सा बनते नजर आने वाले हैं. इस बीच कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं की तरफ से संन्यास लेने की हरी झंडी दी जा चुकी है और साफ किया गया है कि अब उनके बजाय युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जायेगा.

इस फेहरिस्त में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम से लगातार बाहर चल रहे हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों के पास क्रिकेट से संन्यास लेने का ही रास्ता बचा हुआ है क्योंकि भारतीय टीम का बचा हुआ शेड्यूल सीमित ओवर्स प्रारूप की सीरीज में व्यस्त रहने वाला है, तो वहीं पर टेस्ट क्रिकेट में चुनौती पेश करने के लिये भारतीय टीम अगले साल ही उतरती नजर आयेगी.

संन्यास लेने पर मिल सकता है आखिरी मैच

भारतीय टीम में वापसी कर पाने में नाकाम रहने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और उमेश यादव का नाम शामिल है जिन्हें चयनकर्ता संन्यास का ऐलान करने के बाद फेयरवेल मैच खेलने के लिये मौका देते हुए नजर आ सकते हैं. ऐसे में अगर इन खिलाड़ियों ने संन्यास का फैसला किया तो वो आखिरी बार बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में नजर आ सकते हैं.

टीम मैनेजमेंट ने पहले दिखा दिया है बाहर का रास्ता

वहीं भारत के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने टीम से बाहर होने के बाद खुद ही खुलासा किया था कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें संन्यास के बारे में विचार करने के लिये कहा है. ऋद्धिमान साहा की ही तरह अजिंक्य रहाणे का नाम भी उस फेहरिस्त में शामिल है जिन्हें संन्यास के बारे में विचार करना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया था लेकिन इस सीरीज के बाद उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने को मिली. ऐसे में जब उनके प्रदर्शन में सुधार देखने को नहीं मिला तो चयनकर्ताओं ने पहले उनसे उपकप्तानी छीनी और फिर टीम से बाहर का भी रास्ता दिखा दिया. रहाणे घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं जिसके चलते उनके लिये संन्यास ही एक बचा हुआ रास्ता नजर आ रहा है.

इसे भी पढ़ें- वेस्टइंडीज में दहशत फैलायेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, सीरीज में लगायेंगे भारत की नैया पार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})