trendingNow1zeeHindustan1375767
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

पूर्व सेलेक्टर ने उठाए BCCI के फैसले पर सवाल, धाकड़ गेंदबाज को दरकिनार करने पर सुनाई खरी खोटी

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 से लगभग बाहर हो गए हैं. 

Advertisement
पूर्व सेलेक्टर ने उठाए BCCI के फैसले पर सवाल, धाकड़ गेंदबाज को दरकिनार करने पर सुनाई खरी खोटी

T20 world cup 2022: भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी के सूत्रधार रहे जसप्रित बुमराह पीठ के दर्द के चलते टीम से बाहर हो गए हैं. बुमराह के चोटिल होने से भारत के टी20 वर्ल्ड कप में जीतने की उम्मीद पर ग्रहण सा लग गया है. मानो बुमराह के बाहर हो जाने से भारत के विश्वकप में जीतने के सारे दरवाजे ही बंद हो गए हो. हालांकि चयनकर्ताओं ने अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनकी कमी को पूरा करने के लिये मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी है. 

इस बीच भारत के पूर्व सेलेक्टर और खिलाड़ी सबा करीम का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह सेलेक्टर को टीम के शमी को शामिल करना चाहिए था.

पीठ दर्द से गुजर रहे हैं बुमराह

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 से लगभग बाहर हो गए हैं. आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज के कुल दो मैचों में खेलने के बाद बुमराह टीम से बाहर हो गए थे. इस वक्त तेज गेंदबाज पीठ के दर्द से गुजर रहे हैं. इसी कारण भारत-अफ्रिका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज में बुमराह नजर नहीं आ रहे हैं.

बुमराह एक अनोखे गेंदबाज: सबा करीम

भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने कहा, 'वह (बुमराह) एक अनोखे गेंदबाज हैं. टी20 प्रारूप में आपको ऐसे गेंदबाज की तलाश रहती है जो नई गेंद से विकेट निकाले और फिर डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकें. बुमराह ऐसा कर सकते हैं और हालिया वर्षों में राष्ट्रीय टीम के नेतृत्व समूह का भी हिस्सा रहे हैं. इसलिए उनका T20 World Cup की टीम में ना होना भारत के लिए बड़ा झटका हो सकता है.'

बुमराह के असली विकल्प हैं शमी

सबा करीम ने कहा, 'मैं शमी के साथ जाऊंगा क्योंकि वह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो मौका मिलने पर हमेशा भारत के लिए अच्छा करते हैं. साथ ही आपको कोई ऐसा अनुभवी गेंदबाज चाहिए जो शुरूआत में विकेट निकालकर दें. भारत को पावरप्ले में विकेट लेने वाले गेंदबाज की तलाश है और शमी यह कार्य पूरा कर सकते हैं.'

भारत के लिए शमी ने खेले 17 टी20 मुकाबले

बता दें कि सेलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो मैचों के लिए मोहम्मद सिराज को टीम का हिस्सा बनाया है. वहीं मोहम्मद शमी ने पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही भारतीय टीम के लिए कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. वह जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के बड़े दावेदार थे. शमी ने भारत के लिए कुल 17 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें शमी ने 18 विकेट अपने नाम किए हैं. 

ये भी पढ़ें- वर्ल्डकप विजेता कप्तान LIVE मैच में हो गया घायल, मैदान की ओर भाग पड़े डॉक्टर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})