Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

लो जी घर आ गई ट्रॉफी! सूर्या-रोहित ने किया भांगड़ा, 11 बजे पीएम मोदी से होगी मुलाकात

टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम दिल्ली पहुंच गई है. सुबह 11 बजे टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगी. इसके बाद मुंबई के लिए रवाना होगी जहां शाम को खुली बस में परेड निकाली जाएगी और वानखेड़े स्टेडियम में टीम को सम्मानित किया जाएगा. भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब जीता था.

Advertisement
लो जी घर आ गई ट्रॉफी! सूर्या-रोहित ने किया भांगड़ा, 11 बजे पीएम मोदी से होगी मुलाकात
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jul 04, 2024, 09:04 AM IST

नई दिल्लीः भारतीय टीम टी20 विश्व कप की ट्रॉफी के साथ दिल्ली पहुंच गई है. भारतीय टीम सुबह 6.10 बजे दिल्ली पहुंची. स्वदेश पहुंचकर सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा को भांगड़ा करते देखा गया. टीम अभी होटल में रुकी है. टी20 विश्व कप विजेता टीम और सपोर्ट स्टाफ सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. इसके बाद टीम मुंबई के लिए रवाना होगी जहां शाम को विक्ट्री परेड निकाली जाएगी. खुली बस में रोड शो के बाद मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित समारोह में टीम को सम्मानित किया जाएगा. 

 

इससे पहले लेवल 4 के तूफान के कारण भारतीय टीम तीन दिन बारबाडोस में फंसे रहने के बाद बुधवार को ग्रांटली एडम्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी. एयर इंडिया के विशेष विमान AIC24WC (एयर इंडिया चैंपियंस 24 विश्व कप) में भारतीय टीम, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों के परिवार, बीसीसीआई के अधिकारी और भारतीय मीडिया के कुछ सदस्य सवार थे. इसका इंतजाम बीसीसीआई ने किया.

 

पीएम मोदी से होगी मुलाकात

वहीं बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पीटीआई को बताया, 'टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके निवास पर मुलाकात करेगी. इसके बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी जहां उनके सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. नरीमन प्वाइंट से खुली बस में रोड शो कराया जायेगा और फिर खिलाड़ियों को घोषित 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा.'

खुली बस में निकाली जाएगी परेड

भारतीय टीम शाम चार बजे मुंबई पहुंचेगी और उसके ‘नेशनल सेंटर फॉर परफोरमिंग आर्ट्स’ (NCPA) पहुंचने की उम्मीद है जहां से वे खुली बस में दो घंटे की परेड शुरू करेंगे. खुली बस की परेड नरीमन प्वाइंट के करीब एनसीपीए से शाम पांच बजे के आसपास शुरू होगी और लगभग दो घंटे की यात्रा के बाद वानखेड़े स्टेडियम पहुंचेगी. 

14 साल पहले भी हुआ था कार्यक्रम

खिलाड़ियों और टीम के सदस्यों को सम्मानित करने के लिए सम्मान कार्यक्रम शाम सात से साढ़े सात के बीच होगा जिसके बाद खिलाड़ी अपने होटल रवाना हो जाएंगे. बता दें कि इसी तरह का रोड शो 14 साल पहले भी कराया गया था जब महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में शुरुआती टी20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})