trendingNow1zeeHindustan1398393
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

T20 World Cup: भारत के लिये जीत की चाभी बनेगा ये खिलाड़ी, रोहित ने किया बाहर तो फिर टूट जाएगा सपना

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में खिताब का सपना लिये पहुंची भारतीय टीम की नजरें अपने दिग्गज खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन पर होगी, हालांकि इस बीच एक ऐसा खिलाड़ी भी है जिसे कप्तान रोहित शर्मा किसी भी मैच से बाहर नहीं होने देना चाहेंगे.

Advertisement
T20 World Cup: भारत के लिये जीत की चाभी बनेगा ये खिलाड़ी, रोहित ने किया बाहर तो फिर टूट जाएगा सपना

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर भारतीय टीम की नजरें अपनी कमजोरियों को दूर करने और तैयारियों को पुख्ता करने पर लगी हुई है. इसी कोशिश में भारतीय टीम ने पर्थ के मैदान पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ दो अभ्यास मैच खेले जिसके पहले मैच में उसे जीत हासिल हुई तो वहीं पर दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला तो वहीं पर दूसरे मैच में वो फ्लॉप नजर आये.

गाबा में कंगारुओं से दो-दो हाथ करेगी टीम इंडिया

वहीं भारतीय टीम के लिये रोहित शर्मा और विराट कोहली के बल्ले से दोनों ही अभ्यास मैच में रन नहीं आये. अब भारतीय टीम गाबा पहुंच गई है जहां पर उसे आईसीसी की ओर से तय किये शेड्यूल के तहत पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड की टीम के साथ अभ्यास मैच खेलने हैं. भारतीय टीम इन मैचों का पूरा फायदा उठाना चाहेगी ताकि 23 अक्टूबर को जब उसका सामना पाकिस्तान से हो तो पिछले साल की हार का बदला ले सके और जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज कर सके.

शमी के आने से भारत को राहत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा के मैदान पर खेले जाने वाले अभ्यास मैच से पहले मोहम्मद शमी का टीम से जुड़ना राहत भरी खबर है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट की नजरें गेंदबाजी विभाग से अच्छे प्रदर्शन पर होगी. भारतीय टीम के लिये सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं, हालांकि इसके बावजूद रोहित शर्मा की निगाहें उस खिलाड़ी पर होगी जो जडेजा की जगह टीम में खेल रहा है और लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहा है.

ये खिलाड़ी बनेगा जीत की चाभी

हम बात कर रहे हैं टीम के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जो इस टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के खिताब जीतने के सपने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. अक्षर पटेल टी20 विश्वकप की टीम में शामिल स्पिनर्स में इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं जो कि फॉर्म में नजर आ रहे हैं. टीम के मुख्य स्पिनर युजवेंद्र चहल लगातार महंगे साबित हो रहे हैं तो वहीं पर रविचंद्रन अश्विन से विकेट नहीं आ रही है. ऐसे में अक्षर पटेल टीम के लिये किफायती और विकेट निकालने वाले गेंदबाज साबित हो रहे हैं.

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा नहीं चाहेंगे कि अक्षर पटेल किसी भी वजह से पूरे टूर्नामेंट के किसी भी मैच से बाहर रहें. अक्षर पटेल को पहली बार टी20 विश्वकप खेलने का मौका मिल रहा है, लेकिन फॉर्म को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि वो इस बार मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनने के प्रबल दावेदार हैं. गेंदबाजी के साथ ही अक्षर पटेल नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए तेजी से रन भी बटोर सकते हैं जो कि उन्हें भारतीय टीम के लिये काफी खतरनाक हथियार बनाता है.

हार्दिक पांड्या के पास भी अक्षर पटेल की ही तरह गेंद और बल्ले से योगदान देने का फन मौजूद है लेकिन उनकी गेंदबाजी में काफी रन जा रहे हैं. ऐसे में रोहित शर्मा को उनका इस्तेमाल काफी समझ बूझ कर करना होगा. 

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- पहला अभ्यास मैच- 17 अक्टूबर (गाबा)- सुबह 9:30 बजे

भारत बनाम न्यूजीलैंड- दूसरा अभ्यास मैच- 17 अक्टूबर (गाबा)- दोपहर 1:30 बजे

भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)- दोपहर 1:30 बजे

भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)- दोपहर 12:30 बजे

भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)- शाम 4:30 बजे

भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)- दोपहर 1:30 बजे

भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न)- दोपहर 1:30 बजे

इसे भी पढ़ें- T20 WC 2022: क्या गाबा में भारत दूर कर पाएगा अपनी सबसे बड़ी कमजोरी, ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी अग्नि-परीक्षा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})