trendingNow1zeeHindustan1423858
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

PAK vs SA: साउथ अफ्रीका को हरा पाकिस्तान ने सेमीफाइनल की उम्मीदें रखीं जिंदा, जानें क्या हैं पॉइंट्स टेबल के समीकरण

PAK vs SA: टी20 वर्ल्ड कप का 36वां मुकाबला पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. दोनों देशों के बीच जारी मैच को बीच में ही बारिश ने बाधित कर दिया. इस कारण खेल को दूसरी पारी में कुछ समय के लिए रोक दिया गया. वहीं, बारिश खत्म होने पर खेल को फिर से डीएलएस मेथड के आधार पर शुरू किया गया, जिसमें पाकिस्तानी टीम 33 रनों से विजयी रही.

Advertisement
PAK vs SA: साउथ अफ्रीका को हरा पाकिस्तान ने सेमीफाइनल की उम्मीदें रखीं जिंदा, जानें क्या हैं पॉइंट्स टेबल के समीकरण

नई दिल्लीः PAK vs SA: टी20 वर्ल्ड कप का 36वां मुकाबला पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. दोनों देशों के बीच जारी मैच को बीच में ही बारिश ने बाधित कर दिया. इस कारण खेल को दूसरी पारी में कुछ समय के लिए रोक दिया गया. वहीं, बारिश खत्म होने पर खेल को फिर से डीएलएस मेथड के आधार पर शुरू किया गया, जिसमें पाकिस्तानी टीम 33 रनों से विजयी रही.

जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं. अगर पाकिस्तान अपने अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश को हराता है और दक्षिण अफ्रीका आखिरी मैच में नीदरलैंड से हारता है तो पाक सेमीफाइनल में पहुंच सकता है. अभी ग्रुप बी की पॉइंट्स टेबल में भारत (6 अंक) पहले, दक्षिण अफ्रीका (5 अंक) दूसरे और पाकिस्तान (4 अंक) के साथ तीसरे नंबर पर है.

वहीं, दूसरा समीकरण यह है कि अगर भारत अपना आखिरी मैच जिम्बाब्वे से हार जाता है और पाकिस्तान अपना अंतिम मैच जीतता है तो दोनों टीमों के बराबर 6 अंक हो जाएंगे. तब रन रेट के आधार पर फैसला होगा कि कौन सेमीफाइनल में जाएगा.

पहले बल्लेबाजी का किया फैसला
मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम अपने पहले ही ओवर में मोहम्मद रिजवान का विकेट गंवा बैठी. हालांकि, पाकिस्तान 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 185 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा. वहीं, बारिश से बाधित इस मैच में डीएलएस मेथड से साउथ अफ्रीका को जीत हासिल करने के लिए 14 ओवर में 142 रनों का लक्ष्य दिया गया.

शादाब खान ने खेली शानदार पारी
पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने 22 गेंदों में चार छक्के और तीन चौके के मदद से 52 रनों की शानदार आक्रामक पारी खेली. वहीं, टीम के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने 35 गेंदों में 51 बनाए तो, मोहम्मद हैरिस ने 11 गेंद में 28 रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एनरिक नॉर्खिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि कागिसो रबाडा, पार्नेल, लुंगी एनगिडी और शम्सी ने एक एक विकेट हासिल किया.

बावुमा ने बनाए सर्वाधिक रन
लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 14 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 108 रन ही बना पाई और मैच हार गई. साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान तेंबा बावुमा ने सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली. इसमें बावुमा ने चार चौके और एक छक्के भी लगाए. वहीं, एडन मार्करम ने 20 रन बनाए, तो ट्रिस्टन स्टब्स और हेनरिक क्लासेन क्रमशः 18 और 15 रन बनाए.

शाहीन के नाम सर्वाधिक विकेट
पाकिस्तान के तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए, तो शादाब खान ने दो विकेट चटकाए. वहीं, नसीम शाह, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम ने एक विकेट चटकाए.

यह भी पढ़िएः कमाल के हैं विराट कोहली के आंकड़े, तारीफ में पूर्व ऑस्ट्रेलिया ऑलराउंडर ने पढ़े कसीदे

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})