trendingNow1zeeHindustan2304397
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

T20 World Cup 2024 में बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया को दी पटखनी

AUS vs AFG: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 48वें मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों करारी शिकस्त दी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में अफगानिस्तान की यह पहली जीत है. 

Advertisement
T20 World Cup 2024 में बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया को दी पटखनी

नई दिल्लीः AUS vs AFG: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 48वें मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों करारी शिकस्त दी है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में अफगानिस्तान की यह पहली जीत है. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मिली इस जीत में सबसे बड़ा योगदान अफगानिस्तान के गेंदबाज गुलबदीन नायब का रहा है. 

गुलबदीन नायब ने चटकाए चार विकेट 
उन्होंने अपनी स्पेल में चार विकेट चटकाकर विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी और अफगानिस्तान के जीत की पटकथा लिखी. मुकाबले में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. क्रीज पर बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान की टीम 148 रन ही बना पाई है. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पैट कमिंस ने हैट्रिक विकेट चटकाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. 

पैट कमिंस ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 
अफगानिस्तान के खिलाफ 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर पैट कमिंस ने कप्तान राशिद खान को चलता किया. वहीं, 20वें ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर उन्होंने करीम जनत और गुलाबदीन नायब को आउट किया और अपनी हैट्रिक पूरी की. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ भी पैट कमिंस ने हैट्रिक ली थी. इस तरह पैट कमिंस किसी भी टी 20 वर्ल्ड कप में लगातार दो बार हैट्रिक चटकाने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने. 

रहमानुल्लाह गुरबाज ने बनाए 60 रन 
बात अगर अफगानिस्तान की बल्लेबाजी की करें , तो विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने सबसे अधिक 49 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने चार चौके और चार छक्के लगाए. वहीं, इब्राहिम जादरान ने छह चौकों की मदद से 48 गेंदों में 51 रन बनाए. 

ये भी पढ़ेंः AUS vs AFG: पैट कमिंस ने रचा इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})