trendingNow1zeeHindustan1422357
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

T20 World Cup: नीदरलैंड के खाते में आई सुपर 12 की पहली जीत, जिम्बाब्वे को पांच विकेट से चटाई धूल

मुकाबले में टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद जिम्बाब्वे की टीम के स्टार ऑलराउंडर रजा ने 24 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 40 रनों की शानदार पारी खेली. 

Advertisement
T20 World Cup: नीदरलैंड के खाते में आई सुपर 12 की पहली जीत, जिम्बाब्वे को पांच विकेट से चटाई धूल

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप का 34वां मुकाबला जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के बीच खेला गया. मैच में नीदरलैंड की टीम ने जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 टीमों में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है.

मुकाबले में टॉस जीतकर जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद जिम्बाब्वे की टीम के स्टार ऑलराउंडर रजा ने 24 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 40 रनों की शानदार पारी खेली. रजा की उम्दा पारी के बावजूद भी जिम्बाब्वे की टीम लचर बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में ही 117 रन पर ढेर हो गई. इस दौरान टीम में रजा के अलावा सिर्फ सीन विलियम्स ही 28 रन के साथ दोहरे अंक में पहुंच पाए.

सबसे सफल गेंदबाज रहे पॉल वान मीकेरन

वहीं, नीदरलैंड की ओर से तेज गेंदबाज पॉल वान मीकेरन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए. बास डि लीडे (14 रन पर दो विकेट), लोगान वान बीक (17 रन पर दो विकेट) और ब्रैंडन ग्लोवर (29 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किए.

नीदरलैंड का सुपर-12 में पहली जीत

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड ने चौथे ओवर में ही स्टीफन माइबर्ग (08) का विकेट गंवा दिया. मैक्स ओ डाउड और टॉम कपूर (32) ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर टीम को मजबूत मंच प्रदान किया. दोनों ने 10 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 67 रन तक पहुंचाया. ओ डाउड ने ल्यूक जोंगवे पर लगातार दो चौकों के साथ विश्व कप का अपना चौथा और कुल 11वां अर्धशतक पूरा किया.

नीदरलैंड को हालांकि जब 30 रन पर नौ रन की दरकार थी तब उसने नौ गेंद के अंदर ओ डाउड और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के विकेट गंवा दिए. अंत में डि लीडे (12 गेंद में 12 रन) ने दो चौके जड़कर टीम को जीत दिलाई. हालांकि लक्ष्य को आसानी से हासिल करते हुए सुपर-12 चरण में नीदरलैंड ने अपनी पहली जीत दर्ज की. वहीं, टीम अपने अंतिम मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.

जिंबाब्वे की टीम सुपर-12 चरण में पाकिस्तान को हराकर उलटफेर कर चुकी है और रविवार को अपने अंतिम मैच में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत से भिड़ेगी. 

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: एडिलेड में विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, तेंदुलकर-जयवर्धने को छोड़ा पीछे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})