trendingNow1zeeHindustan1330489
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

'दुनिया की किसी भी टीम को धूल चटा सकते हैं सूर्यकुमार यादव', पूर्व कप्तान ने जमकर की तारीफ

India vs Hong Kong: भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने स्वीकार किया कि वह सूर्यकुमार यादव (26 गेंदों में 68 नाबाद) की पारी को देखकर पूरी तरह से हैरान थे. 

Advertisement
'दुनिया की किसी भी टीम को धूल चटा सकते हैं सूर्यकुमार यादव', पूर्व कप्तान ने जमकर की तारीफ

नई दिल्ली: India vs Hong Kong: भारतीय टीम ने हांगकांग को शिकस्त देने के बाद सुपर 4 में एंट्री कर ली है. भारतीय टीम की नजरें अभी से फाइनल पर होंगी क्योंकि जिस अंदाज में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया खेल रही है, उसे रोक पाना किसी भी टीम के लिए मुश्किल है. 

सूर्यकुमार की पारी देखकर हैरान थे कोहली

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने स्वीकार किया कि वह सूर्यकुमार यादव (26 गेंदों में 68 नाबाद) की पारी को देखकर पूरी तरह से हैरान थे. उन्होंने उनको मैच को पूरी तरह से बदलने का श्रेय दिया. सूर्यकुमार ने विराट कोहली के साथ सिर्फ 42 गेंदों पर 98 रन की साझेदारी की, जिन्होंने 44 गेंदों में 59 नाबाद रन बनाए. भारत ने अंतिम पांच ओवरों में 78 रन बनाए. हांगकांग के खिलाफ चुनौतीपूर्ण 192/2 लक्ष्य निर्धारित किया.

कोहली ने कहा कि सूर्यकुमार ने एक शानदार पारी खेली, एक ऐसी पारी जिसका मैंने दूसरे छोर से देखकर आनंद लिया. जब हम आईपीएल में (एक-दूसरे के खिलाफ) खेलते हैं या कई अन्य टीमों के साथ खेलते हैं तो मैंने दूर से बहुत सारी पारियां देखी हैं. उनमें से यह एक शानदार पारी थी.

दुनिया की किसी भी टीम को हराने का माद्दा

उन्होंने कहा कि लेकिन इसे बहुत करीब से देखने का यह मेरा पहला अनुभव था. मैं पूरी तरह से हैरान था. मैं ईमानदारी से मानता हूं कि जिस तरह से आप खेल रहे थे, अगर आप उस फॉर्म में होते हैं तो दुनिया की किसी भी टीम के खिलाफ मैच को बदल सकते हैं."

सूर्यकुमार तब आए थे, जब भारत 13 ओवर में 94/2 पर था, जब केएल राहुल 39 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद उन्होंने अद्भुत शॉट खेलकर 22 गेंदों में अर्धशतक बनाया. वह 26 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसमें उन्होंने छह चौके और इतने ही छक्के लगाए. 

सूर्यकुमार ने अपनी पारी के बारे में कहा, "सबसे पहले, मुझे कोहली के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है. जब मैं अंदर बैठा था, तो मैं और ऋषभ पंत इस बारे में बात कर रहे थे कि हम स्कोर कैसे आगे ले जा सकते हैं क्योंकि विकेट थोड़ा धीमा था. जब मैं बल्लेबाजी करने गया, तो स्पष्ट था कि तेजी से रन बनाने हैं. यह वास्तव में एक सरल योजना थी. पहली 10 गेंदों पर, मैं उस समय में तीन-चार चौके लगाना चाहता था और जब मुझे वह मिल गया, तो मैं बल्लेबाजी करता रहा."

ये भी पढ़ें- जीत के जश्न में छिप रही इस क्रिकेटर की कमियां, T20 World Cup में डुबो सकता है भारत की नैया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})